WI vs IND, दूसरा टेस्ट: हनुमा विहारी के शतक और  जसप्रीत बुमराह की हैट्रिक से भारत की स्थिति मजबूत  

Ankit
बुमराह ने अब तक 6 विकेट ले लिए हैं
बुमराह ने अब तक 6 विकेट ले लिए हैं

जमैका में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय टीम मजबूत स्थिति में है। भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में हनुमा विहारी के शतक की मदद से 416 रनों का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में मेजबान टीम ने स्टंप्स तक 87/7 का स्कोर बना लिया है। जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी के सामने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज टिक नहीं सके और टीम पर फॉलोऑन का खतरा मंडराने लगा है।

इससे पहले कल के स्कोर 264/5 से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम को शुरू में ही झटका लग गया, जब ऋषभ पंत (27) अपने कल के स्कोर में बिना कोई इजाफा किये 266 के कुल स्कोर पर बोल्ड हो गये। पिछले मैच में बल्ले से दम दिखाने वाले रविंद्र जडेजा भी 16 रन बनाकर 302 के स्कोर पर सातवें विकेट के रूप में पवेलियन लौट गये। इसके बाद पुछल्ले बल्लेबाज इशांत शर्मा और हनुमा विहारी ने जमकर बल्लेबाजी की।

यह भी पढ़ें : टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, प्रमुख खिलाड़ी की टीम में वापसी

शनिवार को जमैका में इशांत शर्मा और हनुमा विहारी ने आठवें विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी कर टीम को चार सौ के पार पहुंचाया। इस दौरान हनुमा विहारी ने अपना पहला शतक जड़ा दूसरी तरफ इशांत शर्मा ने भी अपना पहला अर्धशतक लगाया और भारतीय टीम 416 रनों पर ऑल आउट हो गई। हनुमा विहारी ने 111 रन बनाये, जबकि इशांत शर्मा ने 57 रनों का योगदान दिया। वेस्टइंडीज की ओर से जेसन होल्डर ने सर्वाधिक 5 विकेट लिए।

जवाब में वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद खराब रही और मेजबान टीम ने 22 रन तक अपने पांच विकेट खो दिए। इस बीच जसप्रीत बुमराह ने हैट्रिक लगाकर वेस्टइंडीज को बैकफुट पर धकेल दिया। बुमराह की तेज गेंदबाजी के सामने कैरिबियाई बल्लेबाज जूझते हुए नजर आये। कप्तान जेसन होल्डर(18) और शिमरोन हेटमायर (34) ने टीम को संभालने का प्रयास किया और छठे विकेट के लिए 45 रन जोड़े जो कि वेस्टइंडीज की पारी की सबसे बड़ी साझेदारी रही। स्टंप्स तक जहमार हैमिल्टन (2*) और रहक़ीम कार्नवाल (4*) रन बनाकर नाबाद लौटे। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सर्वाधिक 6 विकेट लिए।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

भारत :416 (हनुमा विहारी 111, जेसन होल्डर 77/5)

वेस्टइंडीज : 87/7* ( शिमरॉन हेटमायर 34, जसप्रीत बुमराह 16/6)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now