Create

केन विलियमसन ने वापसी करते हुए खेली धुआंधार पारी, न्यूजीलैंड की जबरदस्त जीत

कप्तान केन विलियमसन ने शानदार पारी खेली
कप्तान केन विलियमसन ने शानदार पारी खेली

न्यूजीलैंड ने जमैका में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को 13 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 7 विकेट खोकर 172 रन ही बना पाई। मिचेल सैंटनर को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जो गलत साबित हुआ। न्यूजीलैंड की शुरूआत काफी शानदार रही। मार्टिन गप्टिल और डेवोन कॉनवे की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 62 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। गप्टिल ने 16 रन बनाए और कॉनवे ने 29 गेंद पर 4 चौके और 2 छ्क्के की मदद से 43 रनों की पारी खेली।

केन विलियमसन ने 33 गेंद पर 47 रन बनाए

मिडिल ऑर्डर में कप्तान केन विलियमसन ने भी वापसी करते हुए शानदार पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 33 गेंद पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 47 रन बनाए। निचले क्रम में जिमी नीशम ने 15 गेंद पर नाबाद 33 रन बनाकर अपनी टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। वेस्टइंडीज की तरफ से ओडियन स्मिथ ने 32 रन देकर 3 विकेट लिए।

टार्गेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज को पहला झटका जल्द ही लग गया। सलामी बल्लेबाज काइले मेयर्स सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कप्तान निकोलस पूरन 15 रन ही बना पाए और शिमरोन हेटमायर भी सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए। शामराह ब्रूक्स ने जरूर 42 रनों की पारी खेली लेकिन टीम ने 79 रन तक ही 5 विकेट गंवा दिए।

यहां से निचले क्रम के बल्लेबाजों ने उपयोगी पारियां खेली। जेसन होल्डर ने 25 और रोवमेन पॉवेल ने 18 रन बनाए। इसके अलावा रोमारियो शेफर्ड 16 गेंद पर 31 और ओडियन स्मिथ 12 गेंद पर 27 रन बनाकर नाबाद रहे लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। कीवी टीम की तरफ से मिचेल सैंटनर ने सिर्फ 19 रन देकर 3 विकेट लिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment