Create

न्यूजीलैंड के 48.2 ओवरों में 212 रन बनाने के बाद वेस्टइंडीज को सिर्फ 41 ओवरों में टार्गेट चेज करने के लिए कहा गया, टीम को मिली हार

ट्रेंट बोल्ट ने मुकाबले में घातक गेंदबाजी की (Photo Credit - Blackcaps)
ट्रेंट बोल्ट ने मुकाबले में घातक गेंदबाजी की (Photo Credit - Blackcaps)
सावन गुप्ता

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) ने वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) को बारबाडोस में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में डकवर्थ लुईस नियम की बदौलत 50 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 48.2 ओवरों में 212 रन बनाकर सिमट गई। हालांकि बारिश आने की वजह से वेस्टइंडीज के सामने 41 ओवरों में 212 रनों का टार्गेट रखा गया और वो 35.3 ओवर में 161 रन बनाकर सिमट गए। फिन एलेन को उनकी बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड को पहला झटका जल्द ही लग गया। सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल केवल तीन रन बनाकर ही आउट हो गए। 31 रन तक टीम ने 3 विकेट गंवा दिए। हालांकि एक छोर पर फिन एलेन टिके रहे और मिडिल ऑर्डर में डैरिल मिचेल ने उनका पूरा साथ दिया।

दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी की। फिन एलेन ने शानदार 96 रन बनाए और डैरिल मिचेल ने 41 रनों की पारी खेली। निचले क्रम में मिचेल सैंटनर 26 रन बनाकर नाबाद रहे और अपनी टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। वेस्टइंडीज की तरफ से केविन सिनक्लेयर ने 4 और जेसन होल्डर ने 3 विकेट लिए।

ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी की घातक गेंदबाजी

टार्गेट का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम ने मात्र 27 रन तक ही 6 विकेट गंवा दिए और मुकाबले से बाहर हो गए। ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी की जोड़ी ने वेस्टइंडीज के बैटिंग क्रम को उड़ाकर रख दिया। मेजबान टीम 72 रनों तक 8 विकेट गंवा चुकी थी। हालांकि इसके बाद यानिक कारिया ने 52 और अल्जारी जोसेफ ने 31 गेंद पर 49 रन बनाकर टीम के लिए संघर्ष किया लेकिन जीत नहीं दिला सके। पूरी टीम 161 रन पर सिमट गई। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी ने 22 रन देकर 4 और ट्रेंट बोल्ट ने 18 रन देकर 3 विकेट लिए।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...