Create

न्यूजीलैंड ने एकतरफा मुकाबले में वेस्टइंडीज को हराया, गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों चमके

ग्लेन फिलिप्स ने जबरदस्त धुआंधार पारी खेली (Photo Credit - Blackcaps)
ग्लेन फिलिप्स ने जबरदस्त धुआंधार पारी खेली (Photo Credit - Blackcaps)

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) ने वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) को जमैका में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में 90 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 215 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 9 विकेट खोकर 125 रन ही बना पाई और उन्हें एक बड़ी हार का सामना करना पड़ा। ग्लेन फिलिप्स को उनकी जबरदस्त धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया। मार्टिन गप्टिल और डेवोन कॉनवे की सलामी जोड़ी ने टीम को तेज शुरूआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने 3.3 ओवरों में 31 रन बनाए। गप्टिल ने 11 गेंद पर 20 रन बनाए और कॉनवे ने 34 गेंद पर 42 रनों की पारी खेली।

ग्लेन फिलिप्स और डैरिल मिचेल ने की धुआंधार बल्लेबाजी

कप्तान केन विलियमसन इस मुकाबले में फ्लॉप रहे और केवल 4 ही रन बना पाए। मिडिल ऑर्डर में ग्लेन फिलिप्स और डैरिल मिचेल ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। फिलिप्स ने सिर्फ 41 गेंद पर 4 चौके और 6 छक्के की मदद से 76 रन बनाए और मिचेल ने 20 गेंद पर 48 रनों की धुआंधार पारी खेली। वेस्टइंडीज की तरफ से ओबेड मैकॉय ने 3 विकेट चटकाए।

टार्गेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने शुरू से ही विकेट गंवा दिए और कभी मुकाबले में वापसी ही नहीं कर पाए। टीम ने 12 रन तक ही 3 विकेट गंवा दिए और 28 रन तक आधी टीम पवेलियन में थी। कप्तान निकोलस पूरन समेत टॉप ऑर्डर के चार बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी नहीं हासिल कर सके। ओबेड मैकॉय टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे जिन्होंने 15 गेंद पर नाबाद 23 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से मिचेल सैंटनर और माइकल ब्रेसवेल ने 3-3 विकेट लिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment