Create

वेस्टइंडीज ने किया जबरदस्त तरीके से पलटवार, न्यूजीलैंड को तीसरे टी20 मुकाबले में हराया

वेस्टइंडीज ने जबरदस्त तरीके से जीत हासिल की (Photo Credit - Cricket West Indies)
वेस्टइंडीज ने जबरदस्त तरीके से जीत हासिल की (Photo Credit - Cricket West Indies)

वेस्टइंडीज ने सबीना पार्क में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज ने इस टार्गेट को 19 ओवर में ही 2 विकेट खोकर ही आसानी के साथ हासिल कर लिया। ब्रेंडन किंग को प्लेयर ऑफ द मैच और तीन मैचों में 134 रन बनाने के लिए ग्लेन फिलिप्स को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने की वजह से वो उतना बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने 15 और डेवोन कॉनवे ने 21 रन बनाए। मिचेल सैंटनर ने 13 और कप्तान केन विलियमसन ने 24 रन बनाए। टीम के लिए सबसे ज्यादा योगदान ग्लेन फिलिप्स ने दिया और 26 गेंद पर 41 रनों की पारी खेली। वेस्टइंडीज की तरफ से ओडियन स्मिथ ने 29 रन देकर 3 विकेट लिए।

ब्रैंडन किंग और शामराह ब्रूक्स ने सुनिश्चित की वेस्टइंडीज की जीत

टार्गेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरूआत काफी शानदार रही। ब्रैंडन किंग और शामराह ब्रूक्स की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 13.1 ओवर में 102 रनों की साझेदारी की। ब्रैंडन किंग ने 35 गेंद पर 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 53 रन बनाए, जबकि शामराह ब्रूक्स 59 गेंद पर 56 रन बनाकर नाबाद रहे। कप्तान रोवमेन पॉवेल ने 15 गेंद पर नाबाद 27 रनों की पारी खेली। इस मुकाबले में नियमित कप्तान निकोलस पूरन नहीं खेल रहे थे।

वेस्टइंडीज को लगातार दूसरी बार टी20 सीरीज में हार मिली है। इससे पहले भारतीय टीम ने उन्हें 4-1 से हराया था और अब न्यूजीलैंड से भी शिकस्त झेलनी पड़ी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment