Create

पाकिस्तान की पहली पारी 217 रनों पर सिमटी, वेस्टइंडीज की बेहद खराब शुरूआत

Photo Credit - ICC
Photo Credit - ICC

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान (West Indies vs Pakistan) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला जमैका में शुरू हुआ। पहले खेलते हुए पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) ने अपनी पहली पारी में 217 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) की शुरूआत बेहद खराब हुई है और सिर्फ 1 रन तक उन्होंने 2 विकेट गंवा दिए हैं। पहले दिन स्टंप्स के समय कप्तान क्रेग ब्रैथवेट 1 और रोस्टन चेज बिना खाता खोले क्रीज पर हैं।

वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जो पूरी तरह से सही साबित हुआ। सिर्फ 21 रन तक ही पाकिस्तान के दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। इमरान बट्ट 11 और आबिद अली 9 रन ही बना सके।

मिडिल ऑर्डर में कप्तान बाबर आजम और अजहर अली ने 47 रनों की साझेदारी की। बाबर आजम ने 30 तो अजहर अली ने 17 रन बनाए। हालांकि जब लगा कि ये बल्लेबाज बड़ी साझेदारी करेंगे तभी 68 के स्कोर पर दोनों ही खिलाड़ी पवेलियन लौट गए और पाकिस्तानी टीम फिर दबाव में आ गई।

फवाद आलम और फहीम अशरफ ने खेली शानदार पारी

101 रन तक आधी टीम पवेलियन में थी। विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 23 रन बनाए। छठे विकेट के लिए फहीम अशरफ और फवाद आलम ने 85 रनों की शानदार साझेदारी की। फहीम अशरफ 44 रनों की पारी खेलकर आउट हुए और फवाद आलम ने बेहतरीन अर्धशतक जड़ा और 56 रन बनाए।

हालांकि इन खिलाड़ियों के आउट होने के बाद पाकिस्तानी पारी ज्यादा लंबी नहीं चल पाई और 217 रन बनाकर सिमट गई। पाकिस्तान ने अपने आखिरी 5 विकेट 31 रन के अंदर गंवा दिए। वेस्टइंडीज की तरफ से जेडन सील्स और जेसन होल्डर ने 3-3 विकेट चटकाए।

जवाब में कैरेबियाई टीम की शुरूआत बेहद खराब रही। कीरन पावेल और क्रुमाह बोनर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। मोहम्मद अब्बास ने इन दोनों ही बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। उन्होंने अभी तक 2 ओवर गेंदबाजी की है और बिना कोई रन दिए 2 विकेट चटका दिए हैं।

वेस्टइंडीज टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान जेसन होल्डर का ये 50वां टेस्ट मैच है। वो जरूर इस मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहेंगे और अभी तक उन्होंने 3 विकेट भी चटका दिए हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment