Create

वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान के खिलाफ ली बढ़त, क्रेग ब्रैथवेट और जेसन होल्डर की शानदार पारी,  

Photo Credit - Cricket West indies
Photo Credit - Cricket West indies

वेस्टइंडीज ने जमैका टेस्ट मैच (West Indies vs Pakistan) में पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के खिलाफ 34 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। पाकिस्तान के 217 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) ने पहली पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 251 रन बना लिए हैं। खेल के दूसरे दिन स्टंप्स के समय जोशुआ डा सिल्वा 20 और जोमेल वारिकन 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

वेस्टइंडीज की शुरूआत अच्छी नहीं हुई थी और महज 1 रन के स्कोर पर ही उन्होंने अपने 2 विकेट गंवा दिए थे। कीरन पावेल और क्रुमाह बोनर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। रोस्टन चेज और कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने तीसरे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी की। रोस्टन चेज 21 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद कप्तान ब्रैथवेट ने जर्मेन ब्लैकवुड के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 49 रनों की पार्टनरशिप की।

जर्मेन ब्लैकवुड ने 54 गेंद पर 4 चौके की मदद से 22 रन बनाए। काइल मेयर्स बिना खाता खोले आउट हो गए और 100 रन तक ही वेस्टइंडीज की आधी टीम पवेलियन लौट गई। हालांकि कप्तान क्रेग ब्रैथवेट एक छोर पर टिके रहे। उन्होंने अनुभवी बल्लेबाज जेसन होल्डर के साथ मिलकर पारी को संभाला और छठे विकेट के लिए 96 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। होल्डर ने 108 गेंद पर 10 चौके की मदद से 58 रन बनाए। केमार रोच ने भी 13 रनों की पारी खेली।

क्रेग ब्रैथवेट ने 97 रन बनाए और दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए

कप्तान क्रेग ब्रैथवेट दुर्भाग्यशाली रहे और महज 3 रन से अपने शतक से चूक गए और रन आउट हो गए। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद अब्बास ने 3 और शाहीन शाह अफरीदी ने 2 विकेट चटकाए।

जेसन होल्डर का ये 50वां टेस्ट मैच है और अभी तक उन्होंने यादगार प्रदर्शन किया है। पहली पारी में 3 विकेट चटकाने के अलावा उन्होंने अर्धशतक भी लगा दिया है। वेस्टइंडीज की टीम अपनी बढ़त को मजबूत करना चाहेगी, वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान का लक्ष्य जल्द से जल्द कैरेबियाई पारी को समेटना रहेगा। इसी वजह से तीसरे दिन का खेल काफी अहम होगा और काफी रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment