Create
Notifications

वेस्टइंडीज ने पहली पारी में बनाए 263 रन, दूसरी पारी में पाकिस्तान का स्कोर 160/5

Photo Credit - ICC
Photo Credit - ICC
सावन गुप्ता
visit

जमैका टेस्ट मैच (West Indies vs Pakistan) में पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) ने अपनी दूसरी पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 160 रन बना लिए हैं और उनकी कुल बढ़त 124 रनों की हो गई है। तीसरे दिन स्टंप्स के समय कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) 54 और फहीम अशरफ 12 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 253 रन बनाए। कल के स्कोर 251/8 से आगे खेलते हुए कैरेबियाई टीम सिर्फ 2 रन और जोड़कर सिमट गई। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन शाह अफरीदी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए और मोहम्मद अब्बास ने 3 विकेट लिए।

दूसरी पारी में पाकिस्तान की शुरूआत अच्छी नहीं रही और महज 1 रन के स्कोर पर ही उन्होंने अपना पहला विकेट गंवा दिया। सलामी बल्लेबाज इमरान बट्ट बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद आबिद अली और अजहर अली ने दूसरे विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की। आबिद अली ने 34 और अजहर अली ने 23 रन बनाए।

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान की पारी को संभाला

हालांकि इसके बाद पाकिस्तान ने एक बार फिर जल्दी-जल्दी अपने 3 विकेट गंवा दिए और स्कोर 65/4 हो गया। मिडिल ऑर्डर में फवाद आलम बिना खाता खोले आउट हो गए। यहां से कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने पांचवें विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी कर पारी को संभाला।

मोहम्मद रिजवान 63 गेंद पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 30 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। वहीं कप्तान बाबर आजम 139 गेंद पर 7 चौके की मदद से 54 रन बनाकर नाबाद हैं। वेस्टइंडीज की तरफ से केमार रोच और जायडन सील्स ने 2-2 विकेट लिए हैं।

पाकिस्तान की टीम चाहेगी कि वेस्टइंडीज के सामने के कम से कम 250 रनो का लक्ष्य रखे। वहीं कैरेबियाई टीम जल्द से जल्द मेहमानों को समेटना चाहेगी।


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now