Create

पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज को 109 रन से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

शाहीन शाह अफरीदी ने दोनों पारियों को मिलाकर 10 विकेट चटकाए (Phtoto Credit - ICC)
शाहीन शाह अफरीदी ने दोनों पारियों को मिलाकर 10 विकेट चटकाए (Phtoto Credit - ICC)

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) ने जमैका में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले (WI vs Pak) में मेजबान वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) को 109 रन से हरा दिया। जीत के लिए 329 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम दूसरी पारी में 219 रन बनाकर सिमट गई। शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) को मुकाबले में 10 विकेट चटकाने के लिए मैन ऑफ द मैच और दो मैचों में 18 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

पाकिस्तान के पहली पारी के 302 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में सिर्फ 150 रन पर सिमट गई थी और पाकिस्तान को 152 रन की बढ़त मिली थी। पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी 176/6 रन बनाकर घोषित कर दी और वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 329 रनों का टार्गेट रखा। खेल के चौथे दिन तक कैरेबियाई टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 49 रन बना लिए थे।

पांचवे दिन टीम को दूसरा झटका 65 के स्कोर पर लगा। नाइटवॉचमैन के तौर पर आए अल्जारी जोसेफ 35 गेंद पर 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 69 के स्कोर पर क्रुमाह बोनर भी सिर्फ 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। रोस्टन चेज बिना खाता खोले आउट हो गए और वेस्टइंडीज ने 73 रन तक 4 विकेट गंवा दिए।

5वें विकेट के लिए जर्मेन ब्लैकवुड और काइल मेयर्स के बीच 28 रनों की साझेदारी हुई। ब्लैकवुड ने 25 रन बनाए और काइल मेयर्स ने 53 गेंद पर 32 रनों की पारी खेली। निचले क्रम में पूर्व कप्तान जेसन होल्डर ने शानदार पारी खेली और टीम की उम्मीदों को जिंदा रखा। उन्होंने 83 गेंद पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 47 रन बनाए। हालांकि उनके आउट होने के बाद वेस्टइंडीज के लिए मैच बचाना मुश्किल हो गया।

शाहीन शाह अफरीदी की जबरदस्त घातक गेंदबाजी

पाकिस्तान की तरफ से दूसरी पारी में शाहीन शाह अफरीदी ने 43 रन देकर 4 विकेट लिए और नौमान अली ने 52 रन देकर 3 विकेट चटकाए। हसन अली ने 2 विकेट चटकाए। दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर रही।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment