Create

बारिश की वजह से वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच पहला टी20 मैच बिना नतीजे के समाप्त 

पाकिस्तानी टीम (Pakistan Team) का वेस्टइंडीज (West Indies) दौरा खराब तरीके से शुरू हुआ। पहले टी20 मैच में बारिश ने लगातार खलल डाला और ओवर कम किये जाने के बाद मैच पहली पारी के बाद रद्द करना पड़ा। लगातार बारिश के चलते कुछ घंटों के इंतजार के बाद 9-9 ओवरों का मैच कराने का निर्णय हुआ जिसमें वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 85 रन बनाए। पाकिस्तानी पारी शुरू होने से पहले बारिश ने जोर पकड़ा और मैच रद्द हो गया। सीरीज में अब तीन टी20 और बचे हैं।

बारिश की शुरुआत के बाद मैच में देरी हुई और टॉस के लिए भी कुछ घंटों का इंतजार करना पड़ा। काफी समय बर्बाद होने के बाद बारिश रुकी तब 9-9 ओवरों का मैच आयोजित कराने का निर्णय हुआ और पाकिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। लेंडल सिमंस को मोहम्मद वसीम की गेंद गर्दन में लगी और उन्हें 9 रन के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा। उनके बाद क्रिस गेल क्रीज पर आए तब एविन लुईस 6 और गेल 7 रन बनाकर चलते बने। निकोलस पूरन ने जरुर 2 छक्के जड़े क्योंकि कम ओवर थे। अंत में किरोन पोलार्ड ने बैटिंग करते हुए 9 गेंदों में नाबाद 22 रन बनाए जिसमें 1 चौका और 2 छक्के शामिल था। इस तरह से वेस्टइंडीज ने 5 विकेट पर 85 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए हसन अली ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए।

जवाब में खेलने के लिए पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाजों को मैदान पर उतरना था लेकिन ऐसा समय नहीं आया क्योंकि बारिश ने मैदान को एक बार फिर अपने आगोश में ले लिया था। पहले भी काफी समय बर्बाद हो गया था और बारिश के कारण एक बार फिर से मैदान और आउटफील्ड गीला होने के कारण मैच रद्द करने के अलावा अन्य कोई विकल्प नहीं था। इस तरह से पहला मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हुआ।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment