वेस्टइंडीज vs दक्षिण अफ्रीका दूसरे टेस्ट मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच दूसरा टेस्ट शुक्रवार से सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। पहला टेस्ट मैच हारने के बाद वेस्टइंडीज की टीम पर दबाव होगा। दक्षिण अफ्रीका ने पहले टेस्ट में शानदार जीत के साथ शुरुआत की। कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे और लुंगी एनगिडी की तेज गेंदबाजी तिकड़ी की धाकड़ गेंदबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका यहां से सीरीज नहीं गंवा सकता।

दक्षिण अफ़्रीकी टीम के बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और रैसी वैन डर डुसेन अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। ऐसे में मेहमान टीम इस बार भी पिछले मैच का प्रदर्शन दोहराना चाहेगी। वेस्टइंडीज ने हाल के वर्षों में सबसे लंबे प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन यह टीम पहले टेस्ट में मुकाबला नहीं कर सकी। केमार रोच और रोस्टन चेज की जोड़ी के अलावा वेस्टइंडीज का कोई भी खिलाड़ी उल्लेखनीय योगदान नहीं दे सका। हालांकि घरेलू परिस्थितियों के कारण विंडीज फायदा उठाने का प्रयास जरुर करेगी।

संभावित एकादश

वेस्टइंडीज

क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), शाई होप, एनक्रुमाह बोनर, काइल मैयर्स, जर्मेन ब्लैकवुड, रोस्टन चेज़, जोशुआ डा सिल्वा (विकेटकीपर), केमार रोच, जेसन होल्डर, जेडन सील्स और रहकीम कॉर्नवॉल।

दक्षिण अफ्रीका

डीन एल्गर (कप्तान), एडेन मार्कराम, कीगन पीटरसन, रैसी वैन डर डुसेन, काइल वेरेयन्ने, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), वियान मल्डर, केशव महाराज, एनरिक नॉर्टजे, लुंगी एनगिडी, कगिसो रबाडा।

पिच और मौसम की जानकारी

अतिरिक्त स्विंग और उछाल प्रचुर मात्रा में उपलब्ध होने के साथ पेसरों के फिर से हावी होने की उम्मीद है। नई गेंद को देखने के लिए बल्लेबाजों को पिच पर अपना समय बिताना होगा। हालांकि शुरुआत में ज्यादा टर्न ऑफर नहीं होगा लेकिन टेस्ट के बीच में स्पिनरों को गेम में आना चाहिए। टॉस जीतकर दोनों टीमें आदर्श रूप से पहले बल्लेबाजी करने की कोशिश करेंगी, क्योंकि खेल के आगे बढ़ने पर पिच धीमी होने की संभावना है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मैच का सीधा प्रसारण शाम 7 बजकर 30 मिनट से शुरू होगा। भारत में टीवी पर मैच का प्रसारण नहीं होगा। फैन कोड यूजर इसे एप पर देख सकते हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment