Create

कगिसो रबाडा ने घातक गेंदबाजी कर वेस्टइंडीज को अकेले हराया

कगिसो रबाडा
कगिसो रबाडा
reaction-emoji
Naveen Sharma

सेंट लूसिया में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका को एक पारी और 63 रनों से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। तीसरे दिन वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए महज 162 रनों पर आउट हो गई तथा दक्षिण अफ्रीका ने मैच जीत लिया। क्विंटन डी कॉक प्लेयर ऑफ़ द मैच बने।

तीसरे दिन के खेल में वेस्टइंडीज ने 82/4 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया और उनके लिए कुछ भी सही घटित नहीं हुआ। जरमेन ब्लैकवुड दिन के पहले और पारी के पांचवें खिलाड़ी के रूप में आउट हुए। उन्होंने 13 रन बनाए। इसके बाद वेस्टइंडीज के विकेट लगातार अन्तराल पर गिरे। काइल मैयर्स 12 और जेसन होल्डर 4 रन बनाकर आउट हुए, तभी वेस्टइंडीज की पारी से हार तय हो गई थी। हालांकि रोस्टन चेज ने अपनी तरफ से पूरा प्रयास किया लेकिन वह 62 रन बनाकर आउट हो गए। इस तरह से वेस्टइंडीज की पारी भी 162 रन पर समाप्त हो गई और दक्षिण अफ्रीका ने पारी और 63 रन से मैच जीत लिया। कगिसो रबाडा ने घातक गेंदबाजी करते हुए दूसरी पारी में 5 विकेट चटकाए। एनरिक नॉर्टजे ने 3 विकेट हासिल किये।

वेस्टइंडीज की टीम ने पहली पारी में भी खराब बल्लेबाजी की थी और टीम महज 97 रन बनाकर आउट हो गई थी। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 322 रन बनाए जिसमें क्विंटन डी कॉक के नाबाद 141 रन शामिल थे। इस तरह से दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी के आधार पर 225 रनों की बढ़त मिल गई। यहीं से लग रहा था कि मेजबान टीम को पारी से हार का सामना करना पड़ सकता है। विंडीज बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रही। क्विंटन डी कॉक को नाबाद शतकीय पारी के कारण प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

संक्षिप्त स्कोर

वेस्टइंडीज: 97/10, 162/10

दक्षिण अफ्रीका: 322/10


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...