Create
Notifications

वेस्टइंडीज vs दक्षिण अफ्रीका पहले टेस्ट मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

वेस्टइंडीज टीम
वेस्टइंडीज टीम
निरंजन
visit

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच दो टेस्ट की सीरीज का पहला टेस्ट गुरुवार से सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। वेस्टइंडीज क्रिकेट के रोमांचक सत्र की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बहुप्रतीक्षित टेस्ट सीरीज से होगी। विंडीज ने हाल ही में लम्बे प्रारूप में बांग्लादेश में जाकर टेस्ट सीरीज जीती थी और वहां सीनियर खिलाड़ी खेले भी नहीं थे। काइल मैयर्स आकर्षण का केंद्र रहे थे क्योंकि उन्होंने डेब्यू टेस्ट में ही दोहरा शतक लगाकर वेस्टइंडीज को जीत दिलाई थी।

इस बीच दक्षिण अफ्रीका एक पुनर्निर्माण के चरण में है, जिसमें डीन एल्गर कप्तानी संभाल रहे हैं। एडेन मार्करम और वियान मल्डर जैसे युवाओं के साथ अपनी छाप छोड़ने के लिए दक्षिण अफ्रीका कैरेबियन चुनौती के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित है। अपने विरोधियों की तरह दक्षिण अफ्रीका के पास भी कगिसो रबाडा के नेतृत्व में एक भयानक गेंदबाजी आक्रमण है। यह दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर का संकेत भी कहा जा सकता है।

संभावित एकादश

वेस्टइंडीज

क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), कायरन पॉवेल, डैरेन ब्रावो, काइल मैयर्स, जर्मेन ब्लैकवुड, नक्रुमाह बोनर, जोशुआ डा सिल्वा (विकेटकीपर), केमार रोच, जेसन होल्डर, शैनन गेब्रियल, रहकीम कॉर्नवाल।

दक्षिण अफ्रीका

डीन एल्गर (कप्तान), एडेन मार्करम, कीगन पीटरसन, रैसी वैन डर डुसेन, टेम्बा बवुमा, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), वियान मल्डर/जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज, एनरिक नॉर्टजे, लुंगी एनगिडी, कगिसो रबाडा।

पिच और मौसम की जानकारी

सेंट लूसिया में बल्ले और गेंद के बीच प्रतिस्पर्धा की उम्मीद है। गेंदबाज सतह पर उपलब्ध पर्याप्त गति के साथ परिस्थितियों का आनंद लेंगे। पिच थोड़ी धीमी है, जिससे स्पिनरों को टेस्ट में मदद मिल सकती है। सप्ताह के लिए मौसम का पूर्वानुमान बिल्कुल स्पष्ट है, प्रत्येक दिन के दौरान कुछ बादलों के जल्दी मंडराने की उम्मीद है। दोनों टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने और गेंदबाजी के अनुकूल परिस्थितियों का अच्छा इस्तेमाल करने की कोशिश करेंगी।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मैच शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे किसी विशेष चैनल पर प्रसारित नहीं किया जाएगा लेकिन FanCode App पर सीधा प्रसारण देखा जा सकेगा।


Edited by निरंजन

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now