Create

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज वुमेंस टीम का ऐलान

Nitesh
वेस्टइंडीज महिला टीम
वेस्टइंडीज महिला टीम

पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज महिला टीम का ऐलान हो गया है। वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच 30 जून से टी20 सीरीज खेली जाएगी। इसके लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान हो गया है। पिछले इंग्लैंड दौरे से अपना नाम वापस लेने वाली अनीसा मोहम्मद की वापसी हुई है।

कायसिया नाइट और उनकी जुड़वा बहन किशोना नाइट को भी टीम में शामिल किया गया है। सीनियर टीम के अलावा वेस्टइंडीज की ए टीम का भी ऐलान हुआ है। वेस्टइंडीज की ए टीम और पाकिस्तान की ए टीम के बीच भी तीन टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। ये मैच उसी दिन होंगे जिस दिन सीनियर टीम के मुकाबले होंगे।

ये भी पढ़ें: जसप्रीत बुमराह के WTC फाइनल में चयन पर उठे सवाल, पूर्व खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

वुमेंस क्रिकेट की लीड सेलेक्टर एन ब्राउन जॉन ने एक स्टेटमेंट में कहा "पाकिस्तान की ये सीरीज काफी मौके पर आई है क्योंकि वेस्टइंडीज की खिलाड़ियों ने पिछले साल सितंबर से ही किसी भी इंटरनेशनल टीम के खिलाफ मुकाबला नहीं खेला था। ये काफी अच्छी बात है कि पहली बार ना केवल सीनियर टीम मैच खेलेगी बल्कि ए टीम को भी इंटरनेशनल अपोजिशन के खिलाफ खेलने का मौका मिलेगा। ए टीम में बेहतरीन परफॉर्मेंस करके वो खिलाड़ी अपनी दावेदारी पेश कर सकती हैं जिन्हें सीनियर टीम में मौका नहीं मिल पा रहा है।"

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज के तीनों ही मुकाबले सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम एंटीगुआ में खेले जाएंगे। ए टीम और सीनियर टीम के मैच एक ही दिन होंगे। पिछले साल इंग्लैंड दौरे से ही वेस्टइंडीज की महिला टीम ने कोई इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला है।

वेस्टइंडीज की पूरी टीम इस प्रकार है

सीनियर टी20 टीम - स्टैफनी टेलर (कप्तान), अनीसा मोहम्मद (उप कप्तान), आलिया एलिनी, शामिलिया कॉनेल, ब्रिटनी कूपर, ड्रींडा डॉटिन, शिनेल हेनरी, कायसिया नाइट, किशोना नाइट, हेली मैथ्यूज, चिडीन नेशन, करिश्मा रामचरक और शकीरा सलमान।

ए टीम - रेनिस ब्वॉयस (कप्तान), शबीका गजनबी (उप कप्तान), शनीका ब्रूस, चेरी एन फ्रेसर, जानिलिया ग्लास्गो, शेनेटा ग्रिमॉन्ड, कनिसा इसाक, जायदा जेम्स, जाफिना जोसेफ, कायना जोसेफ, मैंडी मांगरू, कायसिया शल्ट, स्टीफी सूग्रिम, रशेल विन्सेंट और रशादा विलियम्स।

ये भी पढ़ें: निकोलस पूरन ने वेस्टइंडीज के टी20 वर्ल्ड कप जीतने की संभावनाओं को लेकर दिया बड़ा बयान

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment