Create

जसप्रीत बुमराह के WTC फाइनल में चयन पर उठे सवाल, पूर्व खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

Nitesh
जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम (Saba Karim) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के चयन पर सवाल उठाए हैं। उनके मुताबिक इंडियन टीम मैनेजमेंट को बुमराह के वर्तमान फॉर्म पर ध्यान देना चाहिए था और उन्हें टीम में शामिल नहीं करना चाहिए था। सबा करीम ने कहा कि केवल रेपुटेशन के आधार पर आप किसी प्लेयर का चयन नहीं कर सकते हैं, उसका फॉर्म भी देखना चाहिए।

जसप्रीत बुमराह न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में एक भी विकेट नहीं ले पाए। उन्होंने 37 ओवर तक गेंदबाजी की लेकिन विकेट लेने में नाकाम रहे। हालांकि उनकी गेंद पर चेतेश्वर पुजारा ने रॉस टेलर का कैच जरूर टपका दिया था लेकिन बुमराह पूरे मैच के दौरान बिल्कुल भी प्रभावशाली नहीं दिखे।

ये भी पढ़ें: ग्रीम स्वान ने ऋषभ पंत को लेकर भारतीय फैंस से की खास अपील

जसप्रीत बुमराह अच्छे फॉर्म में नहीं थे - सबा करीम

इंडिया न्यूज पर बातचीत के दौरान सबा करीम ने कहा कि भारतीय थिंक टैंक ने शायद जसप्रीत बुमराह का चयन करके गलती कर दी। उन्होंने कहा "मेरे हिसाब से सेलेक्टर्स ने वर्तमान फॉर्म की तरफ ध्यान नहीं दिया और रेपुटेशन की वजह से बुमराह को शामिल कर लिया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में इंजरी के बाद से ही कोई भी टेस्ट मुकाबला नहीं खेला था। उन्होंने केवल लिमिटेड ओवर्स के मुकाबले खेले थे और वो भी टी20 थे। इंग्लैंड के खिलाफ होम सीरीज में उन्होंने हिस्सा नहीं लिया था। मुझे लगता है कि वो फॉर्म में नहीं थे और उनके पास रेड बॉल से पर्याप्त प्रैक्टिस नहीं थी।

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ कुछ टेस्ट जरूर खेले थे लेकिन स्पिन फ्रैंडली पिच होने की वजह से उन्हें गेंदबाजी का ज्यादा मौका ही नहीं मिला था।

ये भी पढ़ें: "इंग्लैंड में सभी बल्लेबाजों का प्रदर्शन खराब रहा है, केवल विराट कोहली पर ही हम क्यों सवाल उठाएं"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment