Create

ग्रीम स्वान ने ऋषभ पंत को लेकर भारतीय फैंस से की खास अपील

Nitesh
ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान (Graeme Swann) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर भारतीय फैंस से एक खास अपील की है। उन्होंने कहा है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में पंत के फेल होने पर उनकी ज्यादा आलोचना ना की जाए। ग्रीम स्वान के मुताबिक पंत को इसी तरह से खेलने दिया जाए क्योंकि उनका नैचरुल गेम ही यही है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की दूसरी पारी में पंत जिस तरह का शॉट खेलकर आउट हुए उसके लिए उनकी काफी आलोचना हुई। पंत ने आगे बढ़कर शॉट लगाना चाहा लेकिन गेंद सही तरह से बल्ले पर आई नहीं और हवा में तैर गई। इस तरह से उन्होंने अहम मौके पर अपना विकेट गंवा दिया।

ये भी पढ़ें: "वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करके ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी वर्ल्ड कप में अपनी जगह बना सकते हैं"

ग्रीम स्वान के मुताबिक अपने इसी तरह के शॉट्स की वजह से ही पंत इतने सफल हैं। अगर उनकी बल्लेबाजी में कोई बदलाव किया जाता है तो ये सही नहीं होगा।

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत में ग्रीम स्वान ने कहा "भारत को ऋषभ पंत के रूप में एक सुपरस्टार बल्लेबाज मिला है। आप सिर्फ एक मैच पीछे जाइए जब उन्होंने अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ जबरदस्त शतक लगाकर टीम को मैच जिताया था। उन्होंने काउंटर अटैक के जरिए ये पारी खेली थी। पंत ने काफी शानदार शतक लगाया था। अगर वो उस दिन मैदान में जाकर परिस्थितियों के हिसाब से खेलते और सिर्फ डिफेंड ही करते तो भारत वो मैच ना जीत पाता।"

ग्रीम स्वान ने ऋषभ पंत को मैच विनर प्लेयर बताया

ग्रीम स्वान ने आगे कहा "ऋषभ पंत एक मैच विनर हैं और भारत में क्रिकेट फैंस से मैं ये कहना चाहता हूं कि जो चीज बिगड़ी नहीं है उसकी मरम्मत क्यों की जाए। ऋषभ पंत को चेंज मत कीजिए। उन्हें फेल होने दीजिए, वो काफी शानदार खिलाड़ी हैं।"

ये भी पढ़ें: एलेक्स हेल्स की इंग्लैंड टीम में वापसी को लेकर कप्तान इयोन मोर्गन ने दिया बड़ा बयान

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment