Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा नो बॉल कब और किस टीम ने डाला था ?

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI
SENIOR ANALYST
Modified 09 Feb 2021
न्यूज़
Advertisement

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चेन्नई में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने पहली पारी में 578 रनों का विशाल स्कोर बनाया। भारतीय गेंदबाज मेहमान टीम के बल्लेबाजों को ज्यादा परेशान नहीं कर सके। वहीं भारतीय टीम ने इस मैच में नो बॉल भी काफी डाले।

भारतीय टीम के लगभग सभी गेंदबाजों ने नो बॉल किए। खासकर शाहबाज नदीम ने काफी ज्यादा नो बॉल डाली। अगर कोई तेज गेंदबाज नो बॉल करता है तो फिर समझ में आता है लेकिन जब कोई स्पिनर नो बॉल डाले तो फिर उसे क्राइम समझा जाता है। भारतीय टीम ने इस टेस्ट मुकाबले में कुल मिलाकर 25 नो बॉल डाले।

ये आंकड़े देखकर आपको लगा होगा कि भारतीय टीम ने सबसे ज्यादा नो बॉल डालने का रिकॉर्ड बना दिया होगा लेकिन ऐसा नहीं है। एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा नो बॉल डालने के मामले में भारतीय टीम आस-पास भी नहीं है।

ये भी पढ़ें: बाबर आजम ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तान के टॉप-5 में पहुंचने को लेकर दी प्रतिक्रिया

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच मुकाबले में बना था सबसे ज्यादा नो बॉल डालने का रिकॉर्ड

अगर एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा नो बॉल डालने की बात करें तो ये रिकॉर्ड वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच 1977 में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान बना था। ब्रिजटाउन में खेले गए इस मुकाबले में कुल मिलाकर 103 नो बॉल डाले गए थे और दोनों टीमों ने मिलकर 395.2 ओवर में कुल 173 अतिरिक्त रन दे दिए थे।

जिन टॉप 5 मैचों में सबसे ज्यादा नो बॉल डाले गए वेस्टइंडीज की टीम उन सबका हिस्सा रही। इन पांच मुकाबलों में क्रमश: 103, 90, 81, 79 और 78 नो बॉल डाले गए थे। सबसे दिलचस्प बात ये है कि इन पांच में से चार मैचों का आयोजन ब्रिजटाउन में हुआ था।

ये भी पढ़ें: 3 टीमें जो आईपीएल 2021 के ऑक्शन में एलेक्स हेल्स को खरीद सकती हैं

Published 09 Feb 2021, 11:13 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now