Create
Notifications

बाबर आजम ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तान के टॉप-5 में पहुंचने को लेकर दी प्रतिक्रिया 

बाबर आजम
बाबर आजम
SENIOR ANALYST
Modified 09 Feb 2021
न्यूज़

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपनी टीम के पांचवे नंबर पर पहुंचने को लेकर खुशी जताई है। बाबर आजम के मुताबिक पाकिस्तान टीम के पास इतनी क्षमता है कि आने वाले मैचों में वो अपनी रैंकिंग में और सुधार कर सकते हैं।

पाकिस्तान ने रावलपिंडी में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 95 रनों से हरा दिया। 370 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम मैच के पांचवें दिन दूसरी पारी में 274 रनों पर ऑल आउट हो गई। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली को दोनों पारियों में 5-5 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

ये भी पढ़ें: 3 टीमें जो आईपीएल 2021 के ऑक्शन में एलेक्स हेल्स को खरीद सकती हैं

बाबर आजम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली जीत को लेकर दी प्रतिक्रिया

इस जीत के बाद आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तान की टीम पांचवे पायदान पर आ गई है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका को पीछे कर दिया है। बाबर आजम ने इसी सीरीज से टेस्ट फॉर्मेट में अपने कप्तानी की शुरुआत की। बाबर आजम ने कहा कि अभी भी टीम में सुधार की गुंजाइश है और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत से टीम का हौंसला काफी बढ़ेगा। पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा,

ये काफी अच्छी जीत है लेकिन हमें और सुधार करना होगा। हमें इस जीत की सख्त जरुरत थी और सबसे अच्छी बात ये है कि अब हम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पांचवे पायदान पर आ गए हैं। टीम को पूरी तरह सेटल होने में थोड़ा वक्त जरुर लगेगा क्योंकि ये नई टीम है। मैं भी नया कप्तान हूं और कई बदलाव भी टीम में हुए हैं। जब आप जीतते हैं तो फिर इससे आपका हौंसला बढ़ जाता है। मुझे पूरी उम्मीद है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस जीत से हमें और सुधार करने में मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें: रविचंद्रन अश्विन ने 114 साल पुराने ऐतिहासिक रिकॉर्ड की बराबरी की, चौंकाने वाला कीर्तिमान

Published 09 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now