विराट कोहली ने जो भारत के लिए किया वही काम जो रूट ने इंग्लैंड के लिए किया, पूर्व दिग्गज का बयान

Nitesh
West Indies v England - 3rd Test: Day Four
West Indies v England - 3rd Test: Day Four

जो रूट (Joe Root) ने इंग्लैंड टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज और वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद उन्होंने ये फैसला लिया। इसको लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर लालचंद राजपूत ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने जो रूट की काफी तारीफ की और कहा कि जो काम विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारतीय कप्तान के तौर पर टीम इंडिया के लिए किया, वही काम जो रूट ने इंग्लैंड के लिए किया है।

लालचंद राजपूत के मुताबिक जो रूट इंग्लैंड टीम को नई ऊंचाइयों तक लेकर गए और वो कई क्रिकेटर्स के रोल मॉडल हैं। उन्होंने कहा कि टीम जीत हासिल नहीं कर रही थी और इसी वजह से रूट के ऊपर काफी दबाव था। लालचंद राजपूत के मुताबिक हर एक क्रिकेटर को अपने जीवन में इस दौर से गुजरना पड़ता है। रूट भी इससे बाहर निकलकर जोरदार तरीके से वापसी करेंगे।

जो रूट एक रोल मॉडल हैं - लालचंद राजपूत

क्रिकट्रैकर पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "विराट कोहली ने जो भारतीय टीम के लिए किया वही काम रूट ने इंग्लैंड के लिए किया। भारत में आकर टर्निंग पिचों पर उन्होंने शतक लगाया। ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज में भी उन्होंने रन बनाए। एक कप्तान के तौर पर वो कई सालों तक रोल मॉडल रहेंगे। हालांकि हर क्रिकेटर के करियर में एक खराब दौर जरूर आता है और रूट के साथ भी वैसा ही है। जब टीम जीत हासिल नहीं करती है तो कप्तान के ऊपर ही सारी जिम्मेदारी आ जाती है।"

आपको बता दें कि जो रूट वर्तमान में इंग्लैंड की तरफ से दूसरे सबसे अधिक टेस्ट रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, और टीम के कप्तान के रूप में उनके पास 14 शतक हैं। एलिस्टेयर कुक सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप पर हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment