"जो काम चेतेश्वर पुजारा कर सकते हैं वो ऋषभ पंत नहीं कर पाएंगे"

चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत
चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी है जिसमें उन्होंने कहा था कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बल्लेबाजों ने रन बनाने का जज्बा ही नहीं दिखाया। आकाश चोपड़ा के मुताबिक आक्रामक बैटिंग से ही नहीं माना जा सकता है कि वो खिलाड़ी रन बनाने की कोशिश कर रहा है। चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) जैसे प्लेयर्स की खासियत अलग-अलग है और जो काम पुजारा कर सकते हैं वो पंत नहीं कर पाएंगे।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार के बाद विराट कोहली ने कुछ भारतीय बल्लेबाजों के इंटेंट पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि भारतीय टीम को सही मांइडसेट वाले खिलाड़ियों की जरूरत है। इसके अलावा कप्तान कोहली ने टीम में बदलाव के भी संकेत दिए थे।

ये भी पढ़ें: "इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शुभमन गिल और रोहित शर्मा को ही ओपन करना चाहिए"

विराट कोहली ने पुजारा और रहाणे की तरफ इशारा नहीं किया था - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के यू-ट्यूब चैनल पर एक फैन ने उनसे पूछा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खराब परफॉर्मेंस के बाद क्या चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को ड्रॉप कर दिया जाएगा। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा,

मुझे इसको लेकर कोई शक ही नहीं है कि पुजारा और रहाणे के लिए इंग्लैंड सीरीज काफी अच्छी जाएगी। लेकिन सबका अपना खेलने का तरीका होता है। हमें सबके तरीके का सम्मान करना चाहिए। क्योंकि जो चीज आपको पुजारा से मिलेगी वो पंत से नहीं मिल पाएगी और जो काम रहाणे कर सकते हैं वो चीज विराट कोहली से नहीं मिल पाएगी। देखते हैं क्या होता है। मुझे नहीं लगता है कि वो पुजारा और रहाणे के बारे में बात कर रहे थे कि उन्होंने धीमी पारियां खेली हैं। शायद वो अलग तरह की सोच के बारे में बात कर रहे थे। मुझे नहीं लगता है कि वो पुजारा और रहाणे को कुछ कह रहे थे।

ये भी पढ़ें: "भारतीय महिला खिलाड़ियों को टॉप टीमों से मुकाबला करने के लिए अपने एप्रोच में बदलाव करना होगा

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़