Create
Notifications

"जब भी एबी डीविलियर्स को गेंदबाजी करता था, मुझे लगता था कि आसानी से आउट कर सकता हूँ"- दिग्गज गेंदबाजी की बड़ी प्रतिक्रिया 

शोएब अख्तर ने एबी डीविलियर्स को लेकर दिया बयान
शोएब अख्तर ने एबी डीविलियर्स को लेकर दिया बयान
Prashant Kumar

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने खुलासा किया कि उन्हें मालूम था कि दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) एक दिन खेल के सबसे अच्छे बल्लेबाजों में से एक बनेंगे।

अख्तर ने आईपीएल 2008 के पहले सीजन के पूर्व युवा एबी डीविलियर्स के साथ अपनी बातचीत को याद किया। शोएब अख्तर ने तब उनसे कहा था कि वह एक दिन निश्चित रूप से अपने देश की कप्तानी करेंगे और इस खेल के महानतम खिलाड़ियों में से एक बनेंगे।

स्पोर्ट्सकीड़ा के शो "एसके टेल्स" में डीविलियर्स को लेकर शोएब अख्तर ने कहा,

मैं 2008 में एबी डिविलियर्स से मिला था जब आईपीएल शुरू होने वाला था। हम दिल्ली में एक प्राइवेट पार्टी में खड़े होकर मस्ती कर रहे थे। वहीं मैंने उनसे कहा, 'आप जल्द ही दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी करने जा रहे हैं और अब तक के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक बन जाएंगे।' सौभाग्य से जब भी मैंने उन्हें गेंदबाजी की, मुझे लगा कि मैं एबी डीविलियर्स को आसानी से आउट कर सकता हूं।

youtube-cover

आईपीएल 2008 में डीविलियर्स को आउट करने की योजना का भी अख्तर ने किया खुलासा

शोएब अख्तर ने आगे यह भी खुलासा किया कि किस तरह आईपीएल 2008 में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज को आउट करने की योजना बनाई थी। उन्होंने कहा,

जब हम आईपीएल में खेले तो मुझे पता था कि वह पुल शॉट खेलेंगे लेकिन वह लेट हो जायेंगे क्योंकि गति बहुत ज्यादा है। ठीक ऐसा ही हुआ और पुल शॉट खेलने के प्रयास में वह मिड-विकेट पर कैच आउट हुए।

2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके एबी डीविलियर्स को शोएब अख्तर को खेलने में परेशानी आती थी और ये कहानी उनके आंकड़े भी बयां करते हैं। टेस्ट में डीविलियर्स अख्तर की पांच गेंदों में एक रन बनाकर उनका शिकार बन चुके हैं। वहीँ वनडे में 63 गेंदों में उन्होंने 52 रन बनाये हैं लेकिन दो बार अपना विकेट भी गंवाया है। जबकि टी20 इंटरनेशनल में डीविलियर्स तीन गेंदों में बिना कोई रन बनाये एक बार पाकिस्तानी गेंदबाज का शिकार हो चुके हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...