Create
Notifications

जब भी हरभजन सिंह मुझे आउट करते थे तो भारतीय खिलाड़ी एक शब्द कहते थे - एडम गिलक्रिस्ट

हरभजन सिंह और एडम गिलक्रिस्ट
हरभजन सिंह और एडम गिलक्रिस्ट
Nitesh

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने हरभजन सिंह के साथ अपनी प्रतिस्पर्धा को लेकर बड़ा बयान दिया है। एडम गिलक्रिस्ट ने कहा है कि जब भी हरभजन सिंह उन्हें आउट करते थे तो भारतीय खिलाड़ी एक शब्द बोलते थे। हालांकि एडम गिलक्रिस्ट ने उस खास वर्ड का नाम नहीं बताया।

लाइव कनेक्ट में इंटरव्यू के दौरान एडम गिलक्रिस्ट ने कहा, मुझे याद नहीं कि वो कौन सा वर्ड था लेकिन जब मैं रन बनाता था तब वो लोग कुछ नहीं कहते थे लेकिन जैसे ही हरभजन सिंह मुझे आउट करते थे तो भारतीय खिलाड़ी उस शब्द का प्रयोग करते थे।

ये भी पढ़ें: सरफराज अहमद द्वारा ड्रिंक और शूज ले जाने के बाद हुई आलोचना को लेकर मिस्बाह-उल-हक ने दी प्रतिक्रिया

एडम गिलक्रिस्ट ने ये भी कहा कि कैसे एक बार भारत में फैंस ने उन्हें बाहर घूमते वक्त पहचान लिया था और फिर सेल्फी के लिए उनका पीछा किया था।

एक बार मैं मुंबई में सुबह वॉक के लिए निकला। मैंने टोपी पहन रखी थी और चश्मा भी लगा रखा था। इसके अलावा ईयरफोन लगाकर घूम रहा था। कुछ क्रिकेट फैंस ने मुझे पहचान लिया और उसके बाद वो मेरा पीछा करने लगे। उन्होंने लगातार मेरा पीछा किया। सेल्फी लेने के लिए वो मेरे पीछे लगे रहे। वो काफी मजेदार वाकया था। मुझे नहीं पता कि अगली बार मैं कब भारत जाउंगा लेकिन मैं वहां जाने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।

हरभजन सिंह ने एडम गिलक्रिस्ट को 7 बार आउट किया था

आपको बता दें कि हरभजन सिंह ने हमेशा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने रिकी पोंटिंग को सबसे ज्यादा 10 बार आउट किया। इसके अलावा मैथ्यू हेडन को भी 9 बार आउट किया। एडम गिलक्रिस्ट भी हरभजन सिंह के पसंदीदा शिकार थे। हरभजन ने गिलक्रिस्ट को 7 बार पवेलियन की राह दिखाई।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज युवा खिलाड़ी जो इस बार के आईपीएल में अपना डेब्यू कर सकते हैं

2001 की टेस्ट सीरीज में हरभजन सिंह ने हैट्रिक समेत 32 विकेट चटकाए थे और भारत के सीरीज जीतने में अहम भूमिका अदा की थी। हरभजन सिंह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खासकर जबरदस्त गेंदबाजी करते थे।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...