Create
Notifications

आईपीएल 2021 ऑक्शन में सबसे ज्यादा बेस प्राइज वाले खिलाड़ियों की लिस्ट, चौंकाने वाले नाम शामिल

केदार जाधव
केदार जाधव
SENIOR ANALYST

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के ऑक्शन के लिए प्लेयर्स के रजिस्ट्रेशन की लिस्ट जारी कर दी गई है। इस बार की आईपीएल नीलामी के लिए कुल 1097 प्लेयर्स ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है, इसमें 814 भारत से हैं और 283 विदेशी खिलाड़ी हैं। आईपीएल के 14वें सीजन के लिए नीलामी 18 फरवरी को चेन्नई में होगी।

अगर आईपीएल में सबसे ज्यादा बेस प्राइज वाले प्लेयर्स की बात करें तो इसमें कुल 11 खिलाड़ी शामिल हैं। इन खिलाड़ियों ने अपनी बेस प्राइज 2 करोड़ रखी है। ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ और शाकिब अल हसन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की बेस प्राइज 2 करोड़ है। इसके अलावा कुछ प्लेयर और भी हैं जिन्होंने सबको चौंकाते हुए अपनी बेस प्राइज 2 करोड़ रखी है। इसमें केदार जाधव, हरभजन सिंह, मोईन अली, सैम बिलिंग्स, लियाम प्लंकेट, जेसन रॉय, मार्क वुड और कॉलिन इन्ग्राम जैसे खिलाड़ी हैं।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्होंने अपने आईपीएल करियर की आखिरी गेंद पर विकेट लिए हैं

चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी ने भी कराया आईपीएल नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन

इनमें से ज्यादातर खिलाड़ियों को उनकी टीमों ने रिलीज कर दिया है। वहीं शाकिब अल हसन एकमात्र ऐसे प्लेयर हैं जो बैन की वजह से पिछले आईपीएल सीजन में हिस्सा नहीं ले पाए थे। सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर का नाम भी नीलामी के खिलाड़ियों में है। सिडनी टेस्ट के हीरो हनुमा विहारी (1 करोड़ रुपये) और चेतेश्वर पुजारा (50 लाख रुपये) ने भी पंजीकरण कराया है।

आईपीएल नीलामी में शामिल होने वाले विदेशी खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप पर वेस्टइंडीज की टीम है। कुल 282 नामों में से 56 खिलाड़ी सिर्फ वेस्टइंडीज से हैं। इसके अलावा 42 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के 38 खिलाड़ी शामिल हैं। श्रीलंका से 31 और न्यूजीलैंड से 29 खिलाड़ियों का नाम है। इंग्लैंड के भी 21 खिलाड़ी लिस्ट में है। 

ये भी पढ़ें: "डिंडा एकेडमी" ट्रोल वालों को अशोक डिंडा ने दिया जबरदस्त जवाब, कहा इसी नाम से खोलेंगे एकेडमी

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now