कौन है शोएब मलिक की तीसरी बीवी सना जावेद, जिसके लिए पाकिस्तानी क्रिकेटर ने छोड़ा सानिया मिर्जा का साथ 

Neeraj
Picture Courtesy: Shoaib Malik Instagram And Twitter
Picture Courtesy: Shoaib Malik Instagram And Twitter

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के अनुभवी खिलाड़ी शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने शनिवार को उस समय हर किसी को चौंका दिया, जब उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने तीसरे निकाह की तस्वीरें साझा की। अभी तक मलिक ने अपनी दूसरी पत्नी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) से आधिकारिक तौर पर तलाक नहीं लिया है और उन्होंने तीसरा निकाह करके हर किसी को हैरान कर दिया है। 41 वर्षीय मलिक की तीसरी पत्नी का नाम सना जावेद (Sana Javed) है, जो एक अभिनेत्री हैं। पाकिस्तान में तो वह काफी फेमस हैं, लेकिन भारतीय फैंस उनके बारे में बेहद कम जानते हैं।

सना जावेद का जन्म 1993 में सऊदी अरब में हुआ था और वह मलिक से 11 साल छोटी हैं। उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 2012 में शहर-ए-जात नाम के शो से की थी और बाद में उन्होंने कई और सीरियल्स में काम किया। रोमांटिक ड्रामा खानी में मुख्य भूमिका निभाने के बाद सना को पहचान मिली। सना को सामाजिक आधारित रुसवाई और डंक में उनके अभिनय के लिए काफी सराहा गया था और इसके लिए उन्हें बेस्ट क्रिटिक्स के लिए पीआईएसए अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था।

बता दें कि सना का ये दूसरा निकाह है। इससे पहले उन्होंने 2020 में पाकिस्तानी सिंगर उमैर जसवाल से कराची में आयोजित प्राइवेट सेरेमनी में निकाह किया था। कई मौकों पर 30 वर्षीय अभिनेत्री का नाम पाकिस्तान के अनुभवी क्रिकेटर से जुड़ा। मलिक उस समय में सना के सपोर्ट में उतरे थे, तब उनके ऊपर जूनियर कलाकारों और मेकअप आर्टिस्टों से दुर्व्यवहार करने के आरोप लगे थे।

शोएब मलिक से निकाह के बाद सना ने इंस्टाग्राम पर बायो में अपना नाम सना जावेद मलिक लिख लिया है। दोनों के निकाह की तस्वीरें वायरल होने के बाद पाकिस्तान के साथ भारत के लोग भी आश्चर्यचकित हैं, क्योंकि मलिक और सानिया के तलाक से जुड़ी अफवाहें पिछले काफी समय से चर्चा में हैं।

41 वर्षीय मलिक ने पहला निकाह आयशा सिद्दीकी से 2002 में किया था। इसके बाद 2010 में उनसे तलाक लेकर भारत की पूर्व टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से निकाह किया था, दोनों का एक बेटा भी है और उसका नाम इजहान है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar