RCB vs PBKS प्रेडिक्शन - आज का IPL 2022 मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम पंजाब किंग्स कौन जीतेगा?

आरसीबी और पीबीकेएस के बीच एक अहम मुकाबला होगा
आरसीबी और पीबीकेएस के बीच एक अहम मुकाबला होगा

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 60वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला आज शाम 7:30 बजे मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में होगा। प्लेऑफ के लिहाज से दोनों ही टीमें जीत दर्ज करना चाहेंगी। आरसीबी की टीम 12 में से 7 मुकाबले जीतकर अंकतालिका में चौथे स्थान पर मौजूद है और उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बस एक जीत की दरकार है। वहीं पंजाब किंग्स की टीम 11 में से 5 मुकाबले जीतकर आठवें स्थान पर मौजूद है और उसे प्लेऑफ में जाने के लिए अपने सभी मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी। इस मुकाबले में विनर टीम का प्रेडिक्शन (Aaj Ka Match Kaun Jeetega) जानने के लिए हमारे साथ जुड़े रहिये।

बैंगलोर ने अपने पिछले मुकाबले में हैदराबाद को हराकर एक बड़ी जीत दर्ज की थी। टीम का टॉप आर्डर अभी भी लय में नजर नहीं आ रहा है लेकिन रजत पाटीदार ने नंबर तीन पर आकर बखूबी जिम्मेदारी को संभाला है और कुछ अच्छी पारियां खेली है। वहीं फिनिशर के तौर पर दिनेश कार्तिक ने कई अहम मैचों में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नमूना दिखाया है और पिछले मैच में भी उन्होंने में आठ गेंदों में 30* रन बनाकर टीम को एक बड़े लक्ष्य तक पहुंचने में मदद की थी। गेंदबाजी में जोश हेजलवुड और वानिंदू हसारंगा के सामने बल्लेबाजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

पंजाब किंग्स के लिए सबसे बड़ी समस्या प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव रहा है। कई मैचों में फ्लॉप होने के बाद जॉनी बेयरस्टो ने बतौर ओपनर रन बनाये लेकिन कप्तान मयंक अग्रवाल मध्यक्रम में भी संघर्ष कर रहे हैं। प्रमुख बल्लेबाजों की नाकामी की वजह से पावर हिटर्स खुलकर नहीं खेल पा रहे हैं और इसी वजह से टीम बड़ा स्कोर भी नहीं बना पा रही है। गेंदबाजी में टीम का मिलाजुला प्रदर्शन रहा है। कगिसो रबाडा ने विकेट लिए लेकिन काफी महंगे साबित हो रहे हैं। संदीप शर्मा भी नई गेंद से असरदार लग रहे हैं लेकिन इसके बाद उन्हें बल्लेबाज निशाना बना रहे हैं। लेग स्पिनर राहुल चाहर ने शुरुआत में अच्छा किया था लेकिन पिछले कुछ मैचों से उनका प्रदर्शन भी खराब रहा है।

RCB vs PBKS के बीच हेड टू हेड में किसका पलड़ा है भारी

हेड हू हेड आंकड़ों की अगर बात करें तो दोनों टीमों के बीच अभी तक हुए 29 मुकाबलों में पंजाब किंग्स ने 16 और आरसीबी ने 13 मुकाबलों में जीत हासिल की है।

आज का IPL मैच RCB vs PBKS कौन जीतेगा?

प्रेडिक्शन - आज का मैच PBKS जीतेगी

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now