IPL 2024: दीपक चाहर CSK vs KKR मुकाबला आज क्यों नहीं खेल रहे हैं?

दीपक चाहर
दीपक चाहर

IPL 2024 के 22वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR) के बीच टक्कर हो रही है। यह मुकाबला सीएसके के होम ग्राउंड चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। हालाँकि, इस मुकाबले की शुरुआत से पहले ही पांच बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका लगा, क्योंकि आज प्रमुख तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) नहीं खेल रहे हैं। इस बात की जानकारी कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने टॉस के समय दी।

ऋतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद जब उनसे टीम के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि आज दीपक चाहर नहीं खेल रहे हैं, क्योंकि उन्हें निगल की समस्या है। चाहर के बाहर होने की स्थिति में चेन्नई सुपर किंग्स ने शार्दुल ठाकुर को मौका दिया है, जो इस सीजन अपना पहला मुकाबला खेलते नजर आएंगे। वहीं, समीर रिजवी की भी वापसी हुई है।

गौरतलब हो कि दीपक चाहर चेन्नई सुपर किंग्स की गेंदबाजी का अहम हिस्सा हैं और उनके ऊपर नई गेंद से सफलता दिलाने की जिम्मेदारी भी होती है। चाहर ने मौजूदा सीजन में टीम के लिए अभी तक खेले गए सभी चारों मुकाबलों में हिस्सा लिया था। इस दौरान उन्होंने 9.16 की इकॉनमी रेट से चार विकेट अपने नाम किये। उनका ना होना टीम के लिए जरूर एक बड़ा झटका है।

मथीशा पथिराना भी आज के मुकाबले से बाहर

श्रीलंकाई तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना पिछला मुकाबला खेलने से चूक गए थे और उम्मीद थी कि वह केकेआर के खिलाफ वापसी करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। गायकवाड़ ने बताया कि पथिराना उपलब्ध नहीं हैं। हालाँकि, मुस्ताफ़िज़ुर रहमान की वापसी हुई है, जो पिछले मैच में बांग्लादेश वापस जाने के कारण नहीं खेल पाए थे।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग XI

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रविंद्र, अजिंक्य रहाणे, डैरिल मिचेल, समीर रिजवी, रविंद्र जडेजा, एमएस धोनी, शार्दुल ठाकुर, मुस्ताफ़िज़ुर रहमान, तुषार देशपांडे, महीश तीक्षणा

Quick Links

App download animated image Get the free App now