Create

क्विंटन डी कॉक आज का मैच क्यों नहीं खेल रहे हैं? बड़ी वजह आई सामने

India v South Africa - 1st T20
India v South Africa - 1st T20
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारत और दक्षिण अफ्रीका (Ind vs Sa) के बीच कटक में दूसरा टी20 मुकाबला खेला जा रहा है। हालांकि इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह हेनरिक क्लासेन ने विकेटकीपिंग की। ऐसे में फैंस के सामने ये उत्सुकता है कि आखिर क्यों वो इस मैच में नहीं खेल रहे हैं।

टॉस के दौरान दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बवुमा ने बताया कि इस मैच में डी कॉक क्यों नहीं खेल रहे हैं। उन्होंने बताया कि क्विंडन डी कॉक इंजरी का शिकार हैं और इसी वजह से उन्हें इस मुकाबले के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। उनकी जगह पर हेनरिक क्लासेन को टीम में जगह मिली है। इसके अलावा एक और बदलाव भी प्रोटियाज टीम में हुआ। स्टब्स टीम से बाहर हैं और उनकी जगह रीजा हेंड्रिक्स को टीम में जगह मिली।

Quinton de Kock misses the encounter due to a hand injury#INDvSA #BePartOfIt

क्विंटन डी कॉक ने आईपीएल में किया था जबरदस्त प्रदर्शन

क्विंटन डी कॉक की अगर बात करें तो उनका परफॉर्मेंस आईपीएल 2022 में काफी शानदार रहा था। वो लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक थे। उन्होंने 15 मैचों की 15 पारियों में 36.29 की औसत और 148.97 की स्ट्राइक रेट से 508 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक और 1 बार बड़ा शतक भी लगाया। उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 140 रनों का रहा। उनका यह स्कोर आईपीएल इतिहास का तीसरा सबसे बड़ा स्कोर भी बन गया।

ऐसे में प्रोटियाज टीम को उम्मीद थी कि वो भारत के खिलाफ सीरीज में भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करेंगे। हालांकि डी कॉक पहले मैच में ज्यादा रन नहीं बना पाए थे और दूसरे मुकाबले से बाहर हो गए। अब देखने वाली बात होगी कि वो तीसरे टी20 मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में वापसी कर पाते हैं या नहीं।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...