WI v IND, दूसरा टेस्ट: जसप्रीत बुमराह ने अपनी हैट्रिक का श्रेय कप्तान विराट कोहली को दिया

दूसरे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ी
दूसरे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ी

भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जमैका टेस्ट मैच में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया। ये कारनामा करने वाले वो तीसरे भारतीय गेंदबाज बने। वहीं बुमराह ने अपनी इस सफलता का श्रेय भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को दिया है।

बीसीसीआई डॉट टीवी को दिए इंटरव्यू में बुमराह ने कहा कि जिस गेंद पर उन्हें हैट्रिक विकेट मिली, उस पर वो रिव्यू नहीं लेना चाहते थे लेकिन कप्तान कोहली ने रिव्यू लिया और वो सफल भी रहा। बुमराह ने कहा कि मुझे नहीं लग रहा था कि वो आउट था। मुझे लगा कि गेंद बल्ले से लगकर गई है और इसी वजह से मैंने ज्यादा अपील भी नहीं की थी। लेकिन आखिर में ये एक बढ़िया रिव्यू साबित हुआ। मैं इस हैट्रिक के लिए कप्तान कोहली को धन्यवाद देना चाहुंगा।

ये भी पढ़ें:हनुमा विहारी के शतक और जसप्रीत बुमराह की हैट्रिक से भारत की स्थिति मजबूत

गौरतलब है कि 2 गेंदों पर लगातार 2 विकेट मिलने के बाद बुमराह की तीसरी गेंद रोस्टन चेज के पैड पर जाकर लगी। सभी खिलाड़ियों ने पगबाधा की अपील की लेकिन अंपायर ने उसे नकार दिया। इस दौरान जसप्रीत बुमराह ने ज्यादा उत्साह नहीं दिखाया और वो रिव्यू भी नहीं लेना चाहते थे लेकिन कप्तान विराट कोहली ने रिव्यू ले लिया और ये सही साबित हुआ। इस तरह एक शानदार रिव्यू की वजह से बुमराह की हैट्रिक पूरी हुई।

आपको बता दें कि बुमराह दूसरे टेस्ट मैच में अभी तक 6 विकेट चटका चुके हैं और इसी वजह से वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 87 रनों पर 7 विकेट गंवा चुकी है। वो भारतीय टीम से अभी भी 329 रन पीछे है। भारत ने अपनी पहली पारी में 416 रन बनाए थे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now