Create

बांग्लादेश को वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे दिन ही मिली करारी हार, कैरेबियाई टीम ने जीती सीरीज 

मैच खत्म होने के बाद आपस में मिलते हुए दोनों टीमों के खिलाड़ी (PIC - Getty Images)
मैच खत्म होने के बाद आपस में मिलते हुए दोनों टीमों के खिलाड़ी (PIC - Getty Images)
Prashant Kumar

सेंट लूसिया टेस्ट में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 10 विकेट से हराते हुए 2-0 से सीरीज (WI vs BAN) अपने नाम की। चौथे दिन बांग्लादेश की दूसरी पारी 186 रन पर ढेर हो गई और कैरेबियाई टीम को जीत के लिए महज 13 रन का लक्ष्य मिला, जिसे उन्होंने बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया। मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले वेस्टइंडीज के काइल मेयर्स को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। वहीँ प्लेयर ऑफ़ द सीरीज भी उन्हें ही चुना गया।

तीसरे दिन बारिश की वजह से देरी से खेल शुरू हुआ और बांग्लादेश ने अपने कल के स्कोर से आगे खेलते हुए 16 रन जोड़े और मेहदी हसन मिराज का विकेट गंवा दिया, जो 4 रन बनाकर अल्जारी जोसेफ का शिकार बने। बांग्लादेश के आखिरी तीन बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाए। नुरुल हसन एक छोर पर 60 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह पूरी टीम दूसरी पारी में 45 ओवर में 186 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। वेस्टइंडीज के तीन गेंदबाजों ने 3-3 विकेट चटकाए।

पहली पारी की बढ़त के आधार पर वेस्टइंडीज को महज 13 रन का लक्ष्य मिला। क्रेग ब्रैथवेट और जॉन कैम्पबेल की जोड़ी ने आसानी के साथ अपनी टीम को 2.5 ओवर में लक्ष्य तक पहुंचा दिया। ब्रेथवेट 4 और कैम्पबेल 9 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 234 रन का स्कोर बनाया था। जवाब में वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में काइल मेयर्स की शतकीय पारी की बदौलत 408 रन का स्कोर बनाया था और 174 रन की बढ़त हासिल की थी।

दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच वेस्टइंडीज ने पहला मैच 7 विकेट से जीता था और दूसरे मैच में भी जीत हासिल की। इस तरह उन्होंने 2-0 से बांग्लादेश को सीरीज में मात दी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...