Create
Notifications

वेस्टइंडीज ने बनाया पहली पारी में बड़ा स्कोर, बांग्लादेश पर पारी से हार का खतरा

वेस्टइंडीज ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है  (PIC - Getty Images)
वेस्टइंडीज ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है (PIC - Getty Images)
reaction-emoji
Prashant Kumar

वेस्टइंडीज के खिलाफ सेंट लूसिया में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच (WI vs BAN) में बांलादेश की टीम पर पारी से हार का खतरा मंडरा रहा है। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में 6 विकेट खोकर 132 का स्कोर बना लिया था और टीम वेस्टइंडीज की पहली पारी की बढ़त के आधार पर अभी भी 42 रन पीछे है। क्रीज़ पर नुरुल हसन 16 और मेहदी हसन मिराज बिना खाता खोले मौजूद हैं। इससे पहले वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 408 रन का स्कोर बनाया था और 174 रन की बढ़त हासिल की थी।

कल के स्कोर 340/5 से आगे खेलते हुए कैरेबियाई टीम को जल्द ही छठा झटका लगा और जोशुआ डी सिल्वा की पारी 29 रन के निजी स्कोर पर समाप्त हो गई। अल्जारी जोसेफ भी 6 रन बनाकर खालिद अहमद का शिकार बने। आठवें विकेट के रूप में काइल मेयर्स आउट हुए, जिन्होंने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 146 रनों का योगदान दिया। केमार रोच 18 रन बनाकर नाबाद रहे और इस तरह वेस्टइंडीज की पहली पारी 126.3 ओवर में 408 रन पर समाप्त हुई। खालिद महमूद ने 5 विकेट हासिल किये। वहीं मेहदी हसन मिराज ने भी 3 विकेट लिए।

बांग्लादेश की दूसरी पारी की शुरुआत खराब रही और टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज 22 रन के स्कोर तक पवेलियन लौट गए। तमीम इक़बाल 4 रन बनाकर केमार रोच का 250वां टेस्ट विकेट बने। महमूदुल हसन जॉय भी 13 रन बनाकर रोच की गेंद पर आउट हुए। अनामुल हक़ भी 4 रन का ही योगदान दे पाए। पहली पारी में अर्धशतक बनाने वाले लिटन दास 19 रन बनाकर पवेलियन लौटे। नजमुल होसैन शान्तो अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन उन्हें 42 रन के निजी स्कोर पर अल्जारी जोसेफ ने पवेलियन की राह दिखाई। कप्तान शाकिब अल हसन भी 16 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह स्टंप्स तक बांग्लादेश ने 36 ओवर में 132/6 का स्कोर बना लिया था। वेस्टइंडीज के लिए केमार रोच सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्होंने 3 विकेट चटकाए।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...