Create
Notifications

पहले वनडे में वेस्टइंडीज को हराने के बाद भारतीय कप्तान शिखर धवन ने दिया बड़ा बयान

England v India - 2nd Royal London Series One Day International
England v India - 2nd Royal London Series One Day International
Neeraj

बीती रात भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज (WI vs IND) के बीच एक रोमांचक वनडे मुकाबला खेला गया। बेहद करीबी रहे मैच में भारत ने तीन रन से जीत हासिल की है। इस मैच में भारतीय कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी और उनके इस प्रदर्शन के कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया है। अवार्ड पाने के बाद धवन ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

शतक से चूकने को लेकर निराश हूं, लेकिन टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। हम अंत में एक अच्छा स्कोर हासिल करने में सफल रहे। अंतिम कुछ ओवरों में थोड़ी घबराहट थी और इस तरह की वापसी की उम्मीद नहीं थी। हमने खुद को संभाले रखा और एक छोटे से बदलाव के साथ हमें काफी मदद मिली। हम यही बातचीत कर रहे थे कि हमें मैदान के बड़े हिस्से को अधिक से अधिक इस्तेमाल करना है। हम लगातार सीखना चाहते हैं और बचे हुए मैचों के लिए खुद को और बेहतर करना चाहते हैं।

अपने 18वें शतक से चूके धवन

धवन और शुभमन गिल की जोड़ी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को शानदार शुरुआत दिलाई थी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 119 रनों की बेहतरीन साझेदारी की थी। गिल 53 गेंदों में 64 रन बनाकर रन आउट हो गए थे। गिल ने अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए थे। धवन ने एक छोर संभाले रखा था। धवन ने 99 गेंदों में 97 रनों की पारी खेली और अपने शतक से केवल तीन रन दूर रह गए। धवन ने अपनी पारी में 10 चौके और तीन छक्के लगाए।

धवन ने अपने करियर का 36वां और वेस्टइंडीज के खिलाफ छठा अर्धशतक लगाया। वह वेस्टइंडीज के खिलाफ 900 से अधिक वनडे रन पूरे कर चुके हैं। वनडे क्रिकेट में धवन अब तक 45 से अधिक की शानदार औसत के साथ 6422 रन बना चुके हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...