Create

"भारत की कप्तानी हासिल करना आसान हो गया है" - शिखर धवन को कप्तान बनाये जाने पर दिग्गज ने जताई हैरानी

शिखर धवन वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे टीम की कमान संभालेंगे
शिखर धवन वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे टीम की कमान संभालेंगे
reaction-emoji reaction-emoji
Prashant Kumar

हाल ही में चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज दौरे (WI vs IND) पर खेली जाने वाले वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया और इस सीरीज के लिए एक बार फिर शिखन धवन (Shikhar Dhawan) के रूप में एक नया कप्तान देखने को मिला। धवन को कप्तान बनाये जाने को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने हैरानी जताई है। धवन इस साल भारतीय टीम को लीड करने वाले सातवें कप्तान होंगे।

हालांकि, कप्तान के रूप में शिखर धवन को लेकर आकाश चोपड़ा ने ख़ुशी जताई, उन्होंने संदेह जताया कि क्या हर सीरीज के लिए एक नया कप्तान नियुक्त रखना सही है। भारत ने इस साल अब तक सभी प्रारूपों में छह कप्तान देखे हैं जिसमें - विराट कोहली, केएल राहुल, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं।

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए, चोपड़ा ने बताया कि किस तरह यह नीति भारतीय क्रिकेट को प्रभावित कर सकती है। उन्होंने कहा,

इतने सारे कप्तानों के साथ, मेरा एक सवाल है कि क्या भारतीय कप्तानी हासिल करना इतना आसान हो गया है। क्या इसके पीछे बहुत सारे मैच कारण हैं? क्या चोटें एक कारण हैं? या यह कार्यभार प्रबंधन के कारण है? क्या भारतीय क्रिकेट सही हाथों में है? अलग-अलग कप्तानों की अलग-अलग फिलोसोफी होगी तो क्या ऐसा नहीं है कि हम अलग-अलग दिशाओं में जा रहे हैं?
youtube-cover

आपको बता दें कि चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए जो टीम चुनी है, उसमें टीम के प्रमुख खिलाड़ी शामिल नहीं हैं। रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। वहीं विराट कोहली ने खुद आराम की मांग की थी। इंग्लैंड दौरे के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज रवाना होगी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड

शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हूडा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...