बीसीसीआई ने मैनचेस्‍टर से वेस्‍टइंडीज तक टीम इंडिया की फ्लाइट पर खर्च किए 3.5 करोड़ रुपए

भारतीय टीम वेस्‍टइंडीज दौरे पर तीन वनडे और पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी
भारतीय टीम वेस्‍टइंडीज दौरे पर तीन वनडे और पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी

भारतीय टीम (India Cricket team) ने अपना इंग्‍लैंड दौरा (India's tour of England) पूरा किया और अब वो वेस्‍टइंडीज के दौरे (WI vs IND) पर पहुंच चुकी है। कैरेबियाई टीम (West Indies Cricket team) के खिलाफ भारतीय टीम तीन वनडे और पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी। भारतीय टीम की वनडे सीरीज में कमान शिखर धवन संभालेंगे जबकि रविंद्र जडेजा उप-कप्‍तान होंगे।

भारतीय टीम के नियमित कप्‍तान रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए टीम से जुड़ेंगे। यह जानकारी मिली है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 3.5 करोड़ रुपए खर्च करके मैनचेस्‍टर से अपने 16 सदस्‍यीय दल को वेस्‍टइंडीज भेजा। बोर्ड को इंग्‍लैंड से वेस्‍टइंडीज रवाना होने के लिए अपने खिलाड़‍ियों के लिए चार्टर्ड फ्लाइट बुक करना पड़ी थी।

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि चार्टर्ड फ्लाइट बुक करने का कारण भारतीय दल के सदस्‍य, जिसमें खिलाड़ी, उनकी पत्‍नी और सपोर्ट स्‍टाफ शामिल है। अधिकारी ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा, 'कोविड-19 के कारण टीम के लिए चार्टर्ड फ्लाइट बुक नहीं की गई। कमर्शियल फ्लाइट में कई टिकट बुक करना मुश्किल होता क्‍योंकि भारतीय दल में 16 खिलाड़ी और सपोर्ट स्‍टाफ के सदस्‍य व हेड कोच राहुल द्रविड़ शामिल हैं। कुछ खिलाड़ी अपनी पत्‍नी के साथ भी आएं हैं।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'आमतौर पर कमर्शियल फ्लाइट में यह खर्चा करीब दो करोड़ रुपए का आता। मैनचेस्‍टर से पोर्ट ऑफ स्‍पेन का बिजनेस क्‍लास टिकट करीब दो लाख रुपए है। चार्टर्ड फ्लाइट महंगी है, लेकिन यह लॉजिकल विकल्‍प लगा। कई शीर्ष फुटबॉल टीमों के पास चार्टर है।'

बता दें कि स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज में आराम दिया गया है। उनकी गैरमौजूदगी में युवाओं के पास अपने आप को साबित करने का शानदार मौका है। भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच पहला वनडे शुक्रवार को खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now