WI vs IND: क्रिस गेल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान

क्रिस गेल
क्रिस गेल

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का समापन हो गया। भारतीय टीम ने तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज को डकवर्थ -लुईस नियम के तहत 6 विकेट से हराकर 2-0 से सीरीज जीत ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का 43वां शतक लगाया और भारतीय टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।

क्रिस गेल ने विश्व कप 2019 से पहले कहा था कि वो इस विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। हालांकि इसके बाद उन्होंने भारत के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के बाद संन्यास लेने का ऐलान किया। गेल ने भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भी खेलने की इच्छा जताई थी, लेकिन चयनकर्ताओं ने उनकी इस इच्छा को ठुकराते हुए उन्हें टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया।

यह भी पढ़े: श्रेयस अय्यर को लेकर कप्तान विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान

भारत के खिलाफ आखिरी वनडे से पहले सभी को यही लग रहा था कि यह शायद क्रिस गेल का आखिरी मैच होगा। गेल ने तीसरे वनडे में 41 गेंदों पर 72 रनों की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने आठ चौके और पांच छक्के जड़े। आउट होने के बाद जिस तरह भारतीय खिलाड़ी उनसे मिल रहे थे, ऐसा लग रहा था कि ये गेल का आखिरी वनडे है लेकिन उन्होंने मैच के बाद कुछ और ही बयान दिया और कहा कि उन्होंने अभी संन्यास नहीं लिया है।

मैच के बाद जब क्रिस गेल से पूछा गया- क्या आपने वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया है? इस पर गेल ने जवाब दिया कि ‘मैंने अभी रिटायरमेंट की घोषणा नहीं की है।' इसके बाद जब उनसे पूछा गया कि आप आगे भी खेलते रहेंगे? गेल ने इस सवाल के जवाब में कहा, ‘बिलकुल, जब तक मैं आगे कोई घोषणा नहीं करता, तब तक आप ऐसा ही मान सकते हैं।'

क्रिस गेल ने इस सीरीज के दौरान वेस्टइंडीज कि तरफ से वनडे प्रारूप में सर्वाधिक रन बनाने के रिकॉर्ड को अपने नाम किया था, साथ ही वह वेस्टइंडीज की तरफ से 300 अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now