WI vs IND: श्रेयस अय्यर को लेकर कप्तान विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान

श्रेयस अय्यर और विराट कोहली 
श्रेयस अय्यर और विराट कोहली 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच भारत ने डकवर्थ-लुईस नियम के तहत 6 विकेट से जीतकर 2-0 से सीरीज अपने नाम कर ली। बारिश की वजह से पहला मैच रद्द हो गया था तो वहीं दूसरे मैच में भारत ने 59 रनों से शानदार जीत हासिल की थी। तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम के जीत के हीरो रहे कप्तान विराट कोहली और युवा श्रेयस अय्यर।

यह भी पढ़े: विराट कोहली के शानदार शतक की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज को हराया, 2-0 से जीती सीरीज

विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने 120 रनों की शानदार साझेदारी की। अय्यर ने 41 गेंदों में शानदार 65 रनों की पारी खेली और इस पारी के बाद सभी ने अय्यर की जमकर तारीफ की। वहीं विराट कोहली ने भी अपने अंतरराष्ट्रीय वनडे करियर का 43वां शतक लगाया। विराट कोहली को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच और सीरीज चुना गया।

कप्तान विराट कोहली ने श्रेयस की तारीफ करते हुए कहा, "वह इन परिस्थितियों में प्रदर्शन करने की अहमियत को समझता है। उसने बहुत ही विश्वास के साथ खेला और भविष्य में टीम इंडिया के मध्यक्रम का नियमित रूप से हिस्सा बनने के लिए मजबूती से अपना दावा पेश किया है।

जिस तरह से उसने (श्रेयस अय्यर) वहां बल्लेबाजी की, उसने मुझ पर से काफी दबाव हटाया। हम चाहते हैं कि लोग अलग-अलग बल्लेबाजी क्रम पर जिम्मेदारी लें और उसने बखूबी जिम्मेदारी निभाई। वह पूरी तरह से पूर्ण नियंत्रण में खेले और गेंदबाजों पर लगातार दबाव बना रहे थे।"

भारत की वेस्टइंडीज के खिलाफ यह लगातार नौंवी द्विपक्षीय सीरीज जीत है। भारत इस दौरे पर अभी तक अजेय है, क्योंकि भारतीय टीम अभी तक एक भी मैच इस दौरे में नहीं हारी है। भारत ने वनडे सीरीज से पहले टी20 सीरीज 3-0 से अपने नाम की थी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now