Create
Notifications

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुए केएल राहुल, रिप्लेसमेंट को लेकर मिली अहम जानकारी 

केएल राहुल के बाहर होने की अटकलें पहले से ही लगाईं जा रही थी
केएल राहुल के बाहर होने की अटकलें पहले से ही लगाईं जा रही थी
Prashant Kumar

भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) वेस्टइंडीज के खिलाफ 29 जुलाई से शुरू हो रही टी20 सीरीज (WI vs IND) से बाहर हो गए हैं। उम्मीद लगाई जा रही थी कि राहुल सीरीज के शुरूआती मुकाबले मिस करने के बाद आखिरी के कुछ मैचों के लिए नजर आ सकते हैं लेकिन अब वह पूरे दौरे से बाहर हो गए हैं। दाएं हाथ का बल्लेबाज पिछले हफ्ते कोविड-19 का शिकार हुआ था और इसी वजह से टीम के साथ रवाना नहीं हो पाया था।

ईएसपीएन क्रिकइंफो की खबर के मुताबिक, राहुल ने अपना आइसोलेशन पीरियड पूरा कर लिया है लेकिन उन्हें बीसीसीआई के मेडिकल स्टाफ की तरफ से एक हफ्ते और आराम करने की सलाह मिली है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज से पहले राहुल चोटिल हुए थे और फिर वह अपनी स्पोर्ट्स हर्निया इंजरी की सर्जरी के लिए जर्मनी गए थे। सर्जरी के बाद वह बेंगलुरु में एनसीए में अपना रिहैब कर रहे थे लेकिन इसी दौरान वह कोविड की चपेट में आ गए।

भारतीय बल्लेबाज अब अपना पूरा ध्यान जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज पर लगा रहा है, जो वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा है। हालाँकि, भारत मेजबान होने के नाते पहले ही 2023 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर चुका है। जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज एशिया कप से एक हफ़्ते पहले संपन्न होगी। एशिया कप 27 अगस्त से 11 सितम्बर के बीच यूएई में खेला जायेगा।

केएल राहुल की गैरमौजूदगी में कौन करेगा रोहित शर्मा के साथ ओपन?

केएल राहुल की रिप्लेसमेंट के तौर पर बीसीसीआई ने किसी को नहीं चुना है। मैनेजमेंट के पास इशान किशन और ऋषभ पंत के साथ के पारी की शुरुआत करने का विकल्प मौजूद है। ऐसे में देखना होगा कि प्लेइंग XI में कौन बतौर ओपनर रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करेगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon2 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...