Create
Notifications

ऋषभ पंत से क्‍यों नहीं कराई ओपनिंग? पूर्व क्रिकेटर ने भारतीय टीम पर निकाली भड़ास

ऋषभ पंत ने इंग्‍लैंड में टी20 सीरीज में ओपनिंग करके प्रभावित किया था
ऋषभ पंत ने इंग्‍लैंड में टी20 सीरीज में ओपनिंग करके प्रभावित किया था
Vivek Goel

भारतीय टीम (India Cricket team) के पूर्व बल्‍लेबाज मोहम्‍मद कैफ (Mohammad Kaif) ने कहा कि वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket team) के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को ओपनिंग के लिए भेजना चाहिए था। भारतीय टीम ने शुक्रवार को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को ओपनिंग पर भेजा और कैफ को यह कदम बिलकुल भी रास नहीं आया।

पंत ने इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में ओपनिंग करके अपनी आक्रामक बल्‍लेबाजी से प्रभावित किया था। कैफ ने हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्‍तान रोहित शर्मा से गुजारिश की है कि पंत को टॉप ऑर्डर में पर्याप्‍त मौके दें।

कैफ का मानना है कि सूर्यकुमार यादव विशेषज्ञ मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज हैं, जो टॉप ऑर्डर के बेहतर प्रदर्शन को आगे ले जाते हैं और अंतिम ओवरों में तेजी से रन बनाते हैं।

कैफ के हवाले से फैनकोड ने कहा, 'मैच में जो भी हुआ, मुझे समझ नहीं आया। अगर आप पंत को 2-3 मैच में ओपनर के रूप में आजमाते हो, तो आपको आज भी उनके साथ ओपनिंग पर उतरना चाहिए था। कम से कम उसे पांच मौके तो दो। कप्‍तान रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की यही रणनीति है कि वो खिलाड़‍ियों को कम से कम 5-6 मैच का समर्थन करते हैं।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'मगर पंत के साथ ऐसा नहीं हुआ। सूर्यकुमार यादव के पास बीच के ओवरों में स्थिति संभालने की भूमिका है, जो अंतिम ओवरों में रन गति को बढ़ाएं। जब कोहली और राहुल लौटेंगे तो भी सूर्या को चौथे नंबर पर भेजा जाना चाहिए। मगर पंत को आजमाना चाहिए। मुझे समझ ही नहीं आया कि क्‍या हुआ। इशान किशन भी इंतजार कर रहे हैं।'

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत की तरफ से ओपनिंग करने आए सूर्यकुमार यादव ने 16 गेंदों में तीन चौके और एक छक्‍के की मदद से 24 रन बनाए। बाएं हाथ के स्पिनर अकील हुसैन ने सूर्या की पारी पर विराम लगाया था।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...