WI vs IND, दूसरा टेस्ट: मोहम्मद शमी के नाम बल्लेबाजी में दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड 

Neeraj
मोहम्मद शमी
मोहम्मद शमी

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ना चाहते हुए भी बल्लेबाजी में एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर बैठे हैं। पिछले कुछ टेस्ट मैचों में शमी एक भी रन बनाने में कामयाब नहीं हो पाए हैं। शनिवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में जब शमी बल्लेबाजी करने आये तो एक बार फिर वो बिना खाता खोले ही आउट हो गए। रहकीम कॉर्नवॉल की दूसरी गेंद पर विकेट के पीछे वो कैच आउट हो गए हो। इस तरह शमी टेस्ट मैच की पिछली 6 पारियों में अपना खाता खोलने में नाकाम रहे हैं।

शमी ने भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर गेंदबाज भगवत चंद्रशेखर के 6 पारियों में खाता ना खोल पाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। शमी का ये प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया सीरीज से शुरू हुआ था, जहां पर्थ टेस्ट की दूसरी पारी में वो बिना खाता खोले आउट हुए थे। उसके बाद से शमी 5 बार बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरे हैं, लेकिन पांचों बार उनके बल्ले से एक भी रन नहीं निकल पाया है। इन पांच पारियों में शमी दो बार नाबाद भी रहे हैं, लेकिन तब भी वो बिना खाता खोले पवेलियन लौटे थे।

यह भी पढ़ें: Ashes 2019: चौथे टेस्ट से पहले मिचेल स्टार्क को लेकर रिकी पोंटिंग ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज अजीत अगरकर भी लगातार पांच पारियों में बिना खाता खोले आउट हुए थे। अगरकर 1999 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज की 5 पारियों में लगातार शून्य पर आउट हुए थे। शमी अब अजीत अगरकर के इस रिकॉर्ड को तोड़कर उनसे आगे निकल गए हैं और भगवत चंद्रशेखर की बराबरी कर ली है। आपको बता दें शमी ने अपने टेस्ट करियर में अभी तक 42 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने 58 पारियों में बल्लेबाजी भी की है। इस दौरान शमी 13 बार बिना खाता खोले आउट हुए हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now