Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Ashes 2019: चौथे टेस्ट से पहले मिचेल स्टार्क को लेकर रिकी पोंटिंग ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

Neeraj
ANALYST
न्यूज़
30 Aug 2019, 17:47 IST

रिकी पोंटिंग
रिकी पोंटिंग

एशेज सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच इंग्लैंड की टीम ने 1 विकेट से बड़े ही रोमांचक अंदाज़ में जीता था। मैच की चौथी पारी में एक समय ऐसा लग रहा था कि जैसे ऑस्ट्रेलियाई टीम बड़ी आसानी से ये मैच जीत लेगी, लेकिन बेन स्टोक्स की शानदार पारी के चलते ऑस्ट्रेलिया के हाथों से ये मैच फिसल गया था। इस हार के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने अपनी टीम के प्लेइंग इलेवन पर सवाल खड़े कर दिए हैं। 

रिकी पोंटिंग ने कहा कि अगर लीड्स टेस्ट में मिचेल स्टार्क टीम में होते तो शायद मैच का नतीजा कुछ और होता। स्टार्क अपनी यॉर्कर गेंदों से बेन स्टोक्स को उस मैच में आसानी से इतने रन नहीं बनाने देते। बेन स्टोक्स ने उस मैच में नाबाद 135 रनों की पारी खेली थी।  286 रनों पर इंग्लैंड के 9 विकेट गिर चुके थे और उस समय उन्हें जीत के लिए 77 रन चाहिए थे, जबकि ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ एक विकेट लेकिन कोई भी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज वो विकेट हासिल नहीं कर पाया। 

मिचेल स्टार्क
मिचेल स्टार्क

पोंटिंग ने कहा कि जैसे-जैसे मैच ऑस्ट्रेलिया के हाथों से फिसल रहा था, उन्हें विश्व कप में ओवल के मैदान पर स्टार्क द्वारा बेन स्टोक्स को फेंकी यॉर्कर गेंद याद आ रही थी। उस मैच में स्टार्क ने बेन स्टोक्स की विकेट उखाड़ फेंकी थी। मुझे पूरा भरोसा है कि जैक लीच जैसा नंबर 11 का खिलाड़ी स्टार्क की 150 किलोमीटर प्रति घंटा से रिवर्स स्विंग होती गेंद का सामना नहीं कर पाता। आपको बता दें, लीड्स टेस्ट में जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और जेम्स पैटिंसन ने काफी कोशिश की लेकिन उन्हें आखिरी विकेट नहीं मिल पाया था।

यह भी पढ़ें: जोंटी रोड्स ने बताया, क्यों नहीं बन पाए टीम इंडिया के फील्डिंग कोच

पिछले मैच के नतीजे को देखते हुए पोंटिंग ने चौथे टेस्ट में मिचेल स्टार्क को टीम में शामिल करने की मांग की है। पोंटिंग के अनुसार जेम्स पैटिंसन को आराम देकर मिचेल स्टार्क को चौथे टेस्ट में खिलाया जाना चाहिए। एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट 4 सितंबर से शुरू होगा। दोनों ही टीमों ने सीरीज में अभी तक एक-एक टेस्ट जीता है, जबकि एक मैच ड्रॉ रहा था। 


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...