Create
Notifications

WI vs IND, दूसरा टेस्ट : ऋषभ पंत ने तोड़ा एम एस धोनी का बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

एमएस धोनी और ऋषभ पंत
एमएस धोनी और ऋषभ पंत
ANALYST
Modified 02 Sep 2019
न्यूज़

भारत और वेस्टइंडीज के बीच जमैका में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत बेहद मजबूत स्थिति में नजर आ रहा है। इस मैच में शानदार प्रदर्शन कर भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। वहीं इस लिस्ट में अब भारत के युवा खिलाड़ी और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का नाम भी शामिल हो गया है।

ऋषभ पंत ने दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम करते हुए पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी पीछे छोड़ दिया। दरअसल ऋषभ पंत भारत की ओर से टेस्ट मैचों में विकेटों के पीछे सबसे तेज 50 शिकार करने वाले पहले विकेट कीपर बन गए हैं। उन्होंने महज 11 टेस्ट मैचों में ही यह उपलब्धि हासिल कर ली है।

उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। धोनी ने अपने करियर के 15 टेस्ट मैचों में विकेट के पीछे सबसे तेज 50 शिकार किए थे लेकिन अब ऋषभ पंत ने इस रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 11 टेस्ट मैचों में ही यह उपलब्धि हासिल कर ली है। उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में जैसे ही इशांत शर्मा की गेंद पर क्रेग ब्रेथवेट का कैच पकड़ा, वैसे ही उन्होंने यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़ें : IND vs SA: टी20 सीरीज के लिए टीम में ऋषभ पंत के चयन पर बोले सौरव गांगुली, एमएस धोनी के चुने जाने की उम्मीद भी नहीं थी

गौरतलब है कि भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में भी अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। भारत को पहली पारी में जहां 299 रनों की बढ़त मिली, तो वहीं दूसरी पारी के बाद भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के सामने 468 रनों का लक्ष्य रखा। विशाल लक्ष्य का पीछा कर रही मेजबान टीम दूसरी पारी में भी 45 के स्कोर पर 2 विकेट गंवा चुकी है और अब उसे जीत के लिए 423 रन और बनाने हैं। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 02 Sep 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now