Create

शिखर धवन के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज मेक-या-ब्रेक होगी या नहीं, पूर्व खिलाड़ी ने दी प्रतिक्रिया

शिखर धवन के प्रदर्शन पर सभी की नजरें होंगी
शिखर धवन के प्रदर्शन पर सभी की नजरें होंगी
reaction-emoji
Prashant Kumar

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज (WI vs IND) भारतीय ओपनर शिखर धवन के लिए काफी अहम रहने वाली है। हालांकि, रोहन गावस्कर (Rohan Gavaskar) का मानना है कि धवन के लिए इस सीरीज को मेक-या-ब्रेक मानना अनुचित होगा।

भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ 22 जुलाई से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। नियमित कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शिखर धवन को ही कप्तान बनाया गया है। सीरीज के लिए रोहित शर्मा समेत कई अन्य बड़े खिलाड़ी भी नहीं चुने गए हैं, उन्हें आराम दिया गया है।

स्पोर्ट्स 18 पर बातचीत के दौरान, रोहन गावस्कर से पूछा गया कि क्या वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज शिखर धवन के लिए मेक-या-ब्रेक होगी, क्योंकि इंग्लैंड में सीरीज साधारण रही थी। इसका जवाब देते हुए गावस्कर ने कहा,

मेक-या-ब्रेक नहीं, वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक असाधारण प्रदर्शन करने वाले रहे हैं और उन्होंने ऐसा लम्बे समय के लिए है। इंग्लैंड में उनके तीन खराब गेम रहे हैं और हम इसके बारे में बात कर रहे हैं और हम इसे मेक या ब्रेक रहे हैं, जो मुझे लगता है कि थोड़ा कठोर है, यह थोड़ा अनुचित है।

रोहन गावस्कर ने धवन की पिछले 10 वनडे मैचों का किया जिक्र

गावस्कर ने उल्लेख किया कि अनुभवी खिलाड़ी का पिछले 10 वनडे मैचों में शानदार प्रदर्शन रहा है। उन्होंने कहा,

अपने पिछले 10 मैचों में उनका औसत लगभग 44 है और उन्होंने तीन अर्धशतक बनाए हैं, मूल रूप से उनके पिछले 10 मैचों में हर तीन पारियों में एक अर्धशतक। भले ही वह कल खेलना बंद कर दे, लेकिन वह अपने करियर को बहुत गर्व के साथ देखेंगे।

इंग्लैंड दौरे में शिखर धवन भले ही छाप ना छोड़ पाए हों लेकिन वनडे प्रारूप में उनकी काबिलियत से सभी वाकिफ हैं। इसी वजह से वेस्टइंडीज के खिलाफ उनकी भूमिका काफी अहम रहने वाली है और उन पर सभी की नजर भी होगी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...