शिखर धवन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

शिखर धवन ने टीम को लेकर अहम बयान दिया है
शिखर धवन ने टीम को लेकर अहम बयान दिया है

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ सीरीज से पहले भारतीय टीम (Indian Team) के कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने प्रतिक्रिया दी है। धवन का कहना है कि टीम इंडिया के पास प्रतिभा दिखाने का यह एक अच्छा मौका है। गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए धवन को कप्तान बनाया गया है। रोहित शर्मा रेस्ट पर हैं।

बीसीसीआई द्वारा शेयर एक वीडियो में धवन ने कहा कि बेशक, हम दौरे का आनंद लेंगे। वेस्टइंडीज का मौसम थोड़ा चुनौतीपूर्ण और कठिन होगा। लेकिन मुझे लगता है कि लड़के अच्छी तरह से तैयार हैं। जैसे सिराज ने आज कैसा प्रदर्शन किया, वे न सिर्फ मौके का इंतजार कर रहे हैं बल्कि इसके पीछे तैयारी भी है। इसलिए जो युवा दौरे पर हैं, वे न केवल युवा हैं, बल्कि वे परिपक्व भी हैं और उन्हें वेस्टइंडीज में खेलने का अनुभव मिलेगा। वे आईपीएल में भी खेल चुके हैं।

धवन ने कहा कि अनुभव और युवा टीम के मिश्रण के साथ मुझे लगता है कि यह शानदार सीरीज रहेगी। अभी हमने इंग्लैंड में इतनी बड़ी सीरीज जीत ली है, लेकिन हर कोई अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सका।

गौरतलब है कि इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया ने सीरीज जीती थी लेकिन धवन अपना बेस्ट देने में नाकाम रहे थे। वह बल्लेबाजी में उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। इंग्लैंड को टीम इंडिया ने 2-1 से हराया था। अब वेस्टइंडीज दौरे पर कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। ऐसे में कप्तान धवन के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी रहेगी। देखना होगा कि टीम इंडिया उनके नेतृत्व में कैसा प्रदर्शन करेगी।

भारतीय वनडे टीम

शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हूडा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma