वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज जीत के बाद भारतीय टीम का ड्रेसिंग रूम में जबरदस्त सेलिब्रेशन, सामने आया वीडियो

वनडे सीरीज पर कब्जा कर चुकी है भारतीय टीम
वनडे सीरीज पर कब्जा कर चुकी है भारतीय टीम

बीती रात भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज (WI vs IND) के खिलाफ दूसरा वनडे दो विकेट से अपने नाम किया है। इस जीत के साथ ही युवा भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज भी अपने नाम कर ली है। भारत ने इस सीरीज के लिए शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को टीम का कप्तान बनाया था और अधिकतर अनुभवी खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। युवा टीम के साथ सीरीज जीतने के बाद धवन काफी प्रसन्न हैं।

दूसरा वनडे जीतकर सीरीज पर अपना कब्जा जमाने के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने ड्रेसिंग रूम में खूब सेलिब्रेशन किया। कप्तान धवन ने खुद आगे बढ़कर इस सेलिब्रेशन को लीड किया और अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। धवन ने अपने वीडियो के कैप्शन में लिखा,

टैलेंट से मैच जीता जाता है, लेकिन टीमवर्क और चतुराई के साथ चैंपियनशिप जीते जाते हैं। जबरदस्त मुकाबले के लिए टीम को बधाई।

भारत ने लगातार 12वीं बार वेस्टइंडीज के खिलाफ जीती वनडे सीरीज

यह लगातार 12वां मौका है जब भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज जीती है। इसके साथ ही वे एक देश के खिलाफ लगातार सबसे अधिक वनडे सीरीज जीतने वाली टीम बन गए हैं। वेस्टइंडीज 2007 से अब तक भारत के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं जीत पाया है। भारत ने वर्तमान दौरे पर पहला वनडे तीन रन और दूसरा वनडे दो विकेट से जीता था।

वनडे सीरीज में टीम के स्थाई कप्तान रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत और मोहम्मद शमी जैसे अनुभवी खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं। इस सीरीज में दीपक हूडा और आवेश खान जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। आवेश ने दूसरे वनडे में अपना डेब्यू किया था, लेकिन काफी महंगे साबित हुए थे। दीपक ने दोनों मैचों में मिले फायदे को भुनाया है। श्रेयस अय्यर ने लगातार दोनों मैचों में अर्धशतक लगाए हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment