Create

WI vs IND: वेस्टइंडीज को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराने के बाद कप्तान विराट कोहली का बड़ा बयान

ट्रॉफी के साथ कप्तान विराट कोहसी
ट्रॉफी के साथ कप्तान विराट कोहसी
Varsha jais

वेस्टइंडीज के खिलाफ जमैका में खेले गए दूसरे और आखिरी टेस्ट में एक शानदार जीत हासिल करके विराट कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान बन गए हैं। 257 रन की जीत टेस्ट कप्तान के रूप में कोहली की 28वीं जीत थी। उन्होंने इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है। उनकी कप्तानी में भारत ने 27 टेस्ट मैच जीते थे। हालांकि, कोहली ने इस सफलता का सारा श्रेय अपनी टीम के सामूहिक प्रयास को दिया है। उन्होंने कहा कि पूरी टीम का इसमें बराबर योगदान है।

मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने अपनी टीम के खिलाड़ियों की तारीफ की। उन्होंने कहा कि मैं ईमानदारी से कहूं तो एक कप्तान के रूप में आपके नाम के आगे सिर्फ 'C' अक्षर लगा होता है, बाकी टीम सामूहिक रूप से मिलकर काम करती है, जो बहुत ही मायने रखता है। अगर हमारे पास जो गेंदबाज़ है वो नहीं होते तो मुझे नहीं लगता कि हमारे लिए यह रिजल्ट संभव हो पाता।

ये भी पढ़ें: इरफान पठान ने पाकिस्तान के खिलाफ ली गई अपनी हैट्रिक को किया याद

विराट कोहली ने जसप्रीत बुमराह और हनुमा विहारी की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा कि जसप्रीत बुमराह इस समय दुनिया के सबसे शानदार गेंदबाज़ है। वहीं हनुमा विहारी इस सीरीज की खोज रहे। उन्होंने दबाव में बेहतरीन बल्लेबाजी की, जबकि एंटीगुआ की तुलना में जमैका में विकेट ज्यादा चुनौतीपूर्ण थी। उन्होंने अपने स्वभाव और तकनीक से शानदार खेल दिखाया। उनके प्रदर्शन से हम काफी खुश हैं।

कोहली ने आगे कहा कि वह अपनी गलतियों को स्वीकार कर उनमें सुधार करने के लिए हमेशा तैयार रहता है, जिसके परिणाम उसको जल्दी मिलते हैं। वह बहुत दिल से खेलता है, हमेशा टीम के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार रहता है। उसने साबित कर दिखाया है कि क्यों उसे इस टीम में चुना गया है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट मैच में 318 रन और दूसरे टेस्ट मैच में 257 रन रनों से हराया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है। भारत अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 और टेस्ट सीरीज खेलेगा, जो 15 सिंतबर से शुरु होगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...