Create

क्विंटन डी कॉक की छक्कों से भरी बेहतरीन शतकीय पारी, वेस्टइंडीज के सामने हार का खतरा 

WI vs SA
WI vs SA

सेंट लूसिया में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में अपना शिकंजा कस लिया है। वेस्टइंडीज की पहली पारी के 97 रनों के जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 322 रन बनाये और 225 रनों की विशाल बढ़त हासिल की। दूसरे दिन स्टंप्स तक दूसरी पारी में वेस्टइंडीज ने 82/4 का स्कोर बना लिया है।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से क्विंटन डी कॉक ने 12 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 141 रनों की बेहतरीन पारी खेली और टीम को 300 के पार पहुंचाया।

पहले दिन के स्कोर 128/4 से आगे खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने लंच तक 205/5 का स्कोर बना लिया था। रसी वैन डर डुसेन 46 रन बनाकर आउट हुए। लंच के बाद वेस्टइंडीज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मेहमानों का स्कोर 215/5 से 233/8 कर दिया। यहाँ से क्विंटन डी कॉक ने एनरिक नॉर्टजे के साथ नौवें विकेट के लिए 79 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाई, जिसमें नॉर्टजे का योगदान सिर्फ 7 रनों का था।

डी कॉक ने अपना छठा टेस्ट शतक पूरा किया और टीम की बढ़त को 200 के पार भी पहुंचाया। वह 141 रन बनाकर नाबाद रहे और दक्षिण अफ्रीका की टीम चाय के समय 322 रन बनाकर ऑल आउट हुई। वेस्टइंडीज की तरफ से जेसन होल्डर ने 4 और जेडेन सील्स ने 3 विकेट लिए।

चाय के बाद दिन के आखिरी सत्र में वेस्टइंडीज ने 30 ओवर खेले, जिसमें उन्होंने चार विकेट गँवा दिए। स्टंप्स के समय रॉस्टन चेस 21 और जर्मेन ब्लैकवुड 10 रन बनाकर नाबाद थे। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से अभी तक दूसरी पारी में कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे ने दो-दो विकेट लिये हैं। वेस्टइंडीज की टीम अभी भी दक्षिण अफ्रीका से 143 रन पीछे हैं और उनके ऊपर पारी की हार का खतरा मंडरा रहा है।

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment