Create

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के बीच से ही बाहर हुए दक्षिण अफ्रीका के दो खिलाड़ी, बड़ी वजह आई सामने

वियान मुल्डर और सरेल एर्वी हुए मैच से बाहर
वियान मुल्डर और सरेल एर्वी हुए मैच से बाहर

पोर्ट एलिजाबेथ में दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच (SA vs BAN) के चौथे दिन की शुरुआत से मेजबान टीम के दो खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। ओपनर सरेल एर्वी (Sarel Ervee) और वियान मुल्डर (Wiaan Mulder) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और इन दोनों ही खिलाड़ियों ने शेष मैच से अपना नाम वापस ले लिए है। इनकी रिप्लेसमेंट के तौर पर खाया ज़ोंडो और ग्लेनटन स्टुरमैन को शामिल किया गया है।

सोमवार की सुबह सरेल एर्वी और वियान मुल्डर का कोविड टेस्ट हुआ था और इसके बाद इनका नतीजा पॉजिटिव आया और यह दोनों ही खिलाड़ी बीच मैच से बाहर हो गए तथा चौथे दिन फील्डिंग करने नहीं उतरे।

यह पहला मौक़ा है जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोरोना की वजह से खिलाड़ियों को रिप्लेसमेंट करना पड़ा है। हालाँकि प्लंकेट शील्ड और काउंटी चैंपियनशिप ऐसे मामले में कई बार हो चुके हैं लेकिन अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं हुआ था।

इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक ही मैच में एक ही टीम के दो सबस्टिट्यूट का यह दूसरा मौका है। इससे पहले 2019 में भारत के खिलाफ बांग्लादेश के साथ ऐसा हुआ था, जब कन्कशन की वजह से दो खिलाड़ी बाहर हो गए थे।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने रिलीज के माध्यम से दी जानकारी

सोमवार को सीएसए की एक रिलीज में मुख्य चिकित्सा अधिकारी शुएब मांजरा के हवाले से कहा गया,

यह एक दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है, लेकिन यह अप्रत्याशित नहीं है क्योंकि इस दौरे को प्रबंधित इवेंट पर्यावरण प्रोटोकॉल के तहत किया गया था, न कि सख्त बायो-बबल प्रोटोकॉल के रूप में।

एर्वी और मुल्डर ने बीमार महसूस करने की सूचना दी, और सोमवार (11 अप्रैल) को पॉजिटिव पाए गए। मांजरा के हवाले से कहा गया,

दोनों खिलाड़ी फिलहाल टीम होटल में क्वारंटाइन में हैं और टीम के मेडिकल स्टाफ की देखरेख में हैं।

इससे पहले टीम के कोच रसेल डोमिंगो भी कोरोना की चपेट में आ गए थे। इसी वजह से वह टीम के साथ नहीं हैं। वहीँ दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजी कोच चार्ल लैंगवेल्ट और सुरक्षा अधिकारी जुनैद वाडी भी शुक्रवार को पॉजिटिव पाए जाने के बाद मैच का हिस्सा नहीं हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment