Hindi Cricket News - पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि आईपीएल के लिए एशिया कप का समय देने के लिए सहमत नहीं होंगे

 पीसीबी एशिया कप के पक्ष में है
पीसीबी एशिया कप के पक्ष में है

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा है कि सितम्बर में आईपीएल के लिए एशिया कप रद्द करने की सहमति वे नहीं देंगे। आईपीएल को कोरोना वायरस की महामारी के चलते फ़िलहाल स्थगित किया गया है। पाकिस्तान में सुरक्षा कारणों से यह एशिया कप स्थानांतरित होकर यूएई के दुबई में होना है। भारत में लॉक डाउन के चलते आईपीएल अगले आदेश तक स्थगित किया गया है।

पाक बोर्ड के मुखिया ने कहा कि मैंने ऐसी अटकलें सुनी है लेकिन एशिया कप पाकिस्तान और भारत के ही टूर्नामेंट नहीं है, इसमें अन्य देशों की टीमें भी शामिल है। पीसीबी द्वारा रिलीज पॉडकास्ट में मनी ने कहा कि क्रिकेट शुरू होता है, तो एशिया कप होना चाहिए क्योंकि टूर्नामेंट पर फंडिंग भी निर्भर करती है। एशियन क्रिकेट काउंसिल के सदस्य देशों के लिए यह अहम है।

यह भी पढ़ें: 3 गेंदबाज जिन्होंने करियर में कभी नो बॉल नहीं डाली

एहसान मनी ने इस बात पर भी संशय जाताया कि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए एशिया कप आयोजित होगा कि नहीं। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट होने से सदस्य देशों को फंडिंग के पैसे मिलेंगे जिससे विकास फंड के रूप में ये देश इस्तेमाल कर पाएंगे।

गौरतलब है कि फिलहाल विश्व क्रिकेट में कोई भी टूर्नामेंट नहीं हो रहा। सभी सीरीज और टूर्नामेंट स्थगित हैं। आईपीएल को मार्च में शुरू होना था लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे स्थगित किया गया। 15 अप्रैल तक स्थगन के बाद एक बार फिर ऐसा ही किया गया है। भारत में अभी लॉक डाउन चल रहा है इसलिए आईपीएल आयोजन की सभी संभावनाएं समाप्त हो गई है। हालांकि खबरें आई है कि इसे जुलाई या अक्टूबर के पास कराया जाए लेकिन ऐसा होना सिर्फ समय पर निर्भर करता है। देखना होगा कि चीजें कब तक ठीक होती है और एशिया कप के अलावा आईपीएल के बारे में क्या निर्णय लिया जाता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now