ब्रिस्बेन टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका, प्रमुख खिलाड़ी बाहर

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

ब्रिस्बेन में भारत के खिलाफ होने वाले चौथे टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) को एक बड़ा झटका लगा है। युवा बल्लेबाज विल पुकोवस्की (Will Pucovski) चोट के कारण इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह मार्कस हैरिस को टीम में शामिल किया गया है जो आखिरी मुकाबले में ओपनिंग का जिम्मा संभाल सकते हैं।

विल पुकोवस्की ब्रिस्बेन में अपना फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाए। सिडनी टेस्ट मैच के आखिरी दिन उन्हें कंधे में चोट लगी थी और अभी तक वो पूरी तरह फिट नहीं हो पाए हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन ने उनके बाहर होने और मार्कस हैरिस को टीम में शामिल किए जाने का ऐलान किया। अब मार्कस हैरिस सलामी बल्लेबाज के तौर पर डेविड वॉर्नर के साथ पारी की शुरुआत करेंगे।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्होंने सिडनी टेस्ट मैच में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से आलोचकों को करारा जवाब दिया

मार्कस हैरिस ने एशेज 2019 के बाद से ही कोई टेस्ट मुकाबला नहीं खेला है। उस दौरान उन्होंने कैमरन बैनक्रोफ्ट को रिप्लेस किया था और छह पारियों में 58 रन बनाए थे। टिम पेन ने उनको लेकर कहा,

मार्कस हैरिस काफी शानदार खिलाड़ी हैंं। वो काफी समय से कड़ी मेहनत कर रहे हैं। शेफील्ड शील्ड क्रिकेट में उनके आंकड़े काफी बेहतर हैं और ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में वो जगह पाने के हकदार थे।

विल पुकोवस्की ने किया था सिडनी में अपना टेस्ट डेब्यू

वहीं विल पुकोवस्की की अगर बात करें तो उन्होंने सिडनी टेस्ट मैच में अपना डेब्यू किया था और पहले ही मुकाबले में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। पुकोवस्की काफी अच्छी लय में नजर आए थे लेकिन दुर्भाग्यवश वो चोटिल होने की वजह से आखिरी टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 15 जनवरी से खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों सिडनी टेस्ट मैच का ड्रॉ कराना मेलबर्न में मिली जीत से बड़ी उपलब्धि है

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता