T20I छोड़ने के बाद क्या IPL खेलेंगे रविंद्र जडेजा? संन्यास के बाद उठ रहे हैं सवाल

India v England: Semi-Final - ICC Men
रविंद्र जडेजा ने किया संन्यास का ऐलान

Will Ravindra Play IPL: भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने रविवार को सभी को चौंकाते हुए टी20 इंटरनेशनल से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 की खिताबी जीत के 24 घंटे के अंदर रविंद्र जडेजा भारत के तीसरे बड़े खिलाड़ी हैं जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल को अलविदा कहा है। जडेजा से पहले दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल को अलविदा कहा था। जडेजा ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से संन्यास का ऐलान किया। उनके टी20 इंटरनेशनल छोड़ने के बाद अब यह सवाल उठ रहे हैं कि क्या वह आईपीएल में खेलना जारी रखेंगे या वह इसे भी छोड़ देंगे।

जडेजा के आईपीएल में खेलने को लेकर बना संशय

रविंद्र जडेजा ने अपने सफल करियर और टी20 वर्ल्ड कप की खिताबी जीत के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट को छोड़ा है। जडेजा भारत की टी20 टीम के अलावा इंडियन प्रीमियर लीग की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स का अहम हिस्सा हैं। उनके संन्यास के बाद यह सवाल उठ रहे हैं कि क्या वह आईपीएल खेलेंगे या नहीं।

हालांकि रविंद्र जडेजा ने जो पोस्ट इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। उसमें सिर्फ टी20 इंटरनेशनल से संन्यास के बारे में लिखा है। उन्होंने अपने पोस्ट में आईपीएल का कहीं पर भी जिक्र नहीं किया है। ऐसे में फैंस के लिए अच्छी खबर यह है कि जडेजा आगामी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए जलवा दिखाते हुए नजर आएंगे। क्योंकि उन्होंने आईपीएल से अलग होने को लेकर कोई बात नहीं कही है। जडेजा सीएसके के सबसे बड़े मैच विनर में से एक हैं। उन्होंने टीम के लिए कई मैच जिताऊ प्रदर्शन बल्ले और गेंद दोनों से किया है।

रविंद्र जडेजा ने रविवार को टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान करते हुए अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'टी20 वर्ल्ड कप जीतना मेरा सपना था और मैंने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर को उसी के साथ अलविदा कहता हूं। मैंने अपने देश के लिए हमेशा अपना बेस्ट दिया है और आगे भी अन्य फॉर्मेट में ऐसा करता रहूंगा।' रविंद्र जडेजा के टी20 इंटरनेशनल करियर पर नजर डाले तो उन्होंने भारत के लिए 74 टी20 इंटरनेशनल खेलते हुए 515 रन बनाए और 54 विकेट झटके। सालों तक वह टीम इंडिया के एक उपयोगी और अनुभवी खिलाड़ी के तौर पर मौजूद रहे।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now