वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से ऑस्ट्रेलिया का प्रमुख तेज गेंदबाज बाहर, अनकैप्ड ऑलराउंडर को मिली जगह 

नाथन एलिस को चोटिल होने की वजह से सीरीज से चूकना पड़ेगा (Photo Courtesy: Twitter)
नाथन एलिस को चोटिल होने की वजह से सीरीज से चूकना पड़ेगा (Photo Courtesy: Twitter)

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (AUS vs WI) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, जिसका दूसरा मैच आज से शुरू हुआ है। इसके बाद, 2 फरवरी से दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जानी है। इन दोनों ही सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई ने अपने अलग-अलग स्क्वाड घोषित कर दिए हैं लेकिन वनडे सीरीज से तेज गेंदबाज नाथन एलिस (Nathan Eliss) बाहर हो गए हैं। एलिस को चोट लग गई है और अब उनकी जगह विक्टोरिया के ऑलराउंडर विल सदरलैंड (Will Sutherland) को शामिल किया गया है, जो पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्क्वाड का हिस्सा बनेंगे।

विल सदरलैंड स्क्वाड में शामिल होने वाले तीसरे रिप्लेसमेंट खिलाड़ी हैं। इससे पहले ग्लेन मैक्सवेल और झाई रिचर्डसन की जगह जेक फ्रेजर-मैकगर्क और जेवियर बार्टलेट को भी पहली बार राष्ट्रीय टीम में जगह दी गई। मैक्सवेल को आराम दिया गया है, जबकि रिचर्डसन साइड स्ट्रेन की वजह से बाहर हो गए।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज एलिस फ्रंटलाइन तेज आक्रमण जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क की अनुपस्थिति में विंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया कैप में शामिल होने के लिए तैयार थे। हालांकि, अब उन्हें चोट के कारण हटने के लिए मजबूर होना पड़ा है, जिससे विक्टोरिया के कप्तान सदरलैंड के लिए रास्ता खुल गया है।

सदरलैंड मार्श वन-डे कप में के दौरान पांच मैचों में 18.18 की औसत से 11 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने सिर्फ 4.93 के इकॉनमी रेट से रन खर्च किये रन दिए। वहीं, पिछले साल सितंबर में उन्होंने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ए के लिए तीन वनडे मैच भी खेले थे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का अपडेटेड स्क्वाड

स्टीव स्मिथ (कप्तान), ट्रैविस हेड (उप-कप्तान), सीन एबॉट, जेवियर बार्टलेट, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, कैमरन ग्रीन, आरोन हार्डी, जोश इंग्लिस, मार्नस लैबुशेन, लांस मॉरिस, मैथ्यू शॉर्ट, विल सदरलैंड, एडम ज़म्पा

Quick Links

Edited by Prashant Kumar